Main

Today's Paper

Today's Paper

शव के साथ सेल्फी लेने वाले दो पुलिस अधिकारी सस्पेंट,सेल्फी की शौक ने डुबाया 

शव के साथ सेल्फी लेने वाले दो पुलिस अधिकारी सस्पेंट,सेल्फी की शौक ने डुबाया

लंदन: सेल्फी  का शौक लंदन के दो पुलिसकर्मियों को बहुत भारी पड़ा है. दोनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा. आरोप है कि इन पुलिसकर्मियों ने पिछले साल जून में हुई दो बहनों की हत्या  के बाद उनके शवों के साथ सेल्फी ली थी, जिसे बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था. आरोपी अधिकारियों के नाम डेनिज जाफर और जेमी लुईस हैं.
उत्तरी लंदन के वेम्बली में बीबा हेनरी  और निकोल स्मॉलमैन  की हत्या कर दी गई थी. इस दौरान, क्राइम सीन पर पहुंचे आरोपी अधिकारियों ने शवों के साथ सेल्फी ली थी. पुलिस का कहना है कि हत्याकांड के कुछ हफ्तों बाद आरोपियों ने नॉन-ऑफिशियल और अनुचित तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. 

दोनों अधिकारी नॉर्थ ईस्ट कमांड में तैनात थे. मामले सामने आने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है. 27 मई को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में दोनों को पहली बार पेश किया जाएगा. बता दें कि दोनों बहनों की पिछले साल छह जून को हत्या कर दी गई थी. हत्या से एक दिन पहले उन्होंने अपने दोस्तों के साथ पार्टी की थी. मेट पुलिस डायरेक्टरेट ऑफ प्रोफेशनल स्टैंडर्ड्स के कमांडर पॉल बेट्स ने कहा कि पुलिस अधिकारियों पर लगाये गए आरोप बेहद गंभीर हैं और इसके लिए उन्हें सजा मिलनी चाहिए.

वहीं, निदेशक स्तर के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि जांच में जो तथ्य निकलकर सामने आए हैं, वे बेहद चौंकाने वाले हैं. जनता को यह अधिकार है कि वो पुलिस से पेशेवर व्यवहार के उच्च मानकों की अपेक्षा करे. यदि पुलिसकर्मियों पर लगाए गए आरोप सही साबित होते हैं, तो इससे जनता का पुलिस कर विश्वास प्रभावित होगा. उन्होंने आगे कहा कि ये दूसरे पुलिसकर्मियों के लिए एक सबक है कि काम के दौरान इस तरह की हरकतों से बचा जाना चाहिए.

Share this story