IPL 2022: रवींद्र जडेजा को दोहरा झटका

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 अब तक अच्छा नहीं बीता। एक तरफ टीम हार पर हार झेलती रही और दूसरी ओर, एक-एक कर टीम के खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं। दीपक चाहर चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए और अब रवींद्र जडेजा को लेकर भी ऐसी ही खबर आ रही है। जडेजा चोटिल हो गए हैं। खबरों की मानें तो सीएसके का यह ऑलराउंडर अब बाकी बचे मुकाबले नहीं खेलेगा और टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। बता दें कि रवींद्र जडेजा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछला मुकाबला नहीं खेले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान उनके हाथ में चोट लग गई थी।

इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स के खराब प्रदर्शन के कारण जडेजा को बीच में ही कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। उनकी जगह महेंद्र सिंह धोनी को टीम का कप्तान बनाया गया था। उनके कप्तानी बनने के बाद टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त दी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स को अब आईपीएल 2022 में तीन और मुकाबले खेलने हैं। प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखने के लिए उसे इन तीनों मुकाबलों में किसी भी सूरत में जीत दर्ज करनी होगी। साथ ही यह भी उम्मीद करनी होगी कि आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स अपने बाकी बचे मुकाबले हार जाए।

बीते कुछ दिनों से रवींद्र जडेजा की चोट पर लगातार नजर रखी जा रही है। लेकिन बहुत ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। ऐसे में सीएसके जडेजा को खिलाने का जोखिम नहीं लेना चाहेगी क्योंकि चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बेहद धुंधली है।

See also  मैच जीतने की जीत मनाने के लिए, साथी खिलाड़ियों के साथ ये काम करते है विराट कोहली

जडेजा के लिए आईपीएल 2022 अच्छा नहीं रहा। उन्होंने अब तक खेले 10 मुकाबले में 5 विकेट लेने के साथ 116 रन बनाए। आईपीएल शुरू होने से 2 दिन पहले ही उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था और उनकी कप्तानी का आगाज अच्छा नहीं रहा। चेन्नई सुपर किंग्स लगातार 4 मैच हारी। उन्होंने 8 मैच में कप्तानी करने के बाद चौतरफा दबाव के कारण बीच में ही कप्तानी छोड़ दी। उनके बाद धोनी को टीम का कप्तान बनाया गया है। उनकी अगुवाई में चेन्नई ने तीन में से 2 मैच जीते।

जडेजा अगर आईपीएल से बाहर होते हैं तो उनके लिए यह ब्रेक अच्छा ही होगा। क्योंकि भारतीय टीम को जून में दक्षिण अफ्रीका के लिए 5 टी20 की सीरीज खेलनी है और इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर भी जाना है। ऐसे में इस दौरान जडेजा चोट से उबरने के साथ ही अपनी खोई फॉर्म हासिल करने के लिए मेहनत कर सकते हैं।