केएल राहुल करेंगे सीरीज बचाने के लिए बड़े बदलाव

नई दिल्ली: टीम इंडियाआज तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना करने वाली है. ये मैच भारतीय टीम को जीतना बेहद जरूरी है क्योंकि पहले मैच में 31 रनों की हार झेलने के बाद टीम पहले ही सीरीज में 1-0 से पीछे है. पहले मुकाबले में टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा था, ऐसे में जाहिर सी बात है कि कप्तान केएल राहुल आज दूसरे मैच में प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं.

पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन का इस मैच में भी कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग करना तय है. धवन ने पहले वनडे में भारत की ओर से सर्वाधिक 79 रन बनाए ते. लंबे समय से टीम से बाहर बैठे इस दिग्गज खिलाड़ी ने कमाल की वापसी की. वहीं मात्र 12 रनों पर आउट होने वाले केएल राहुल से उम्मीद होगी की वो इस बार टीम को अच्छी शुरुआत देंगे. इसके अलावा तीन नंबर पर खुद दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है. पिछले मैच में विराट 51 रन बनाकर आउट हो गए थे. उनसे इस मैच में फिर उम्मीद होगी की वो अपना 71वां शतक जरूर ठोकें.

पहले मैच में हार के बाद आज भारत के मिडिल ऑर्डर में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं. 4 नंबर पर इस मैच में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्युकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है. पहले वनडे में अय्यर अपने बल्ले से कोई भी बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए. अय्यर 17 गेंदों में सिर्फ 17 रन ही बना सके. वहीं ऋषभ पंत नंबर 5 पर आएंगे. नंबर 6 पर एक बार फिर वेंकटेश अय्यर से काफी उम्मीदें होंगी. उम्मीद ये भी होगी कि वो इस मैच में थोड़ी गेंदबाजी भी करें.

See also  बैडमिंटन : विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का विजयी आगाज

नंबर 7 पर शार्दुल ठाकुर उतरेंगे. ये धाकड़ खिलाड़ी गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखा रहा है. पिछले मैच में भी ठाकुर ने कमाल की हाफ सेंचुरी जड़ी थी. वहीं स्पिनर्स के तौर पर फिर एक बार रविचंद्रन अश्विन के साथ युजवेंद्र चहल को देखा जाएगा. तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार का बाहर होना तय है. उनकी जगह मोहम्मद सिराज की वापसी होगी. वहीं जसप्रीत बुमराह उनका साथ निभाने के लिए तैयार हैं.

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान).