Thursday, September 23, 2021 at 4:48 AM

भूमिहीन परिवारों ने नगर परिषद में किया धरना प्रदर्शन

फारबिसगंज, अररिया। फारबिसगंज नगर परिषद परिसर में पहुंचकर बुधवार को काली मेला मैदान में बसे सैकड़ों की संख्या में भूमिहीन परिवार के लोगों ने धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व जदयू के नगर उपाध्यक्ष गोपाल राय कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं एवं छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल थे।

प्रदर्शन के दौरान गोपाल राय ने बताया कि वह सभी लोग लगभग 40 परिवार ऐतिहासिक काली मेला मैदान में 50 सालों से अपना आवास बनाकर रह रहे हैं वह सभी लोग भूमिहीन हैं और उनका रहने का कोई भी भूमि नहीं है। अचानक नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा सभी परिवारों को नोटिस जारी करते हुए एक सप्ताह के अंदर जगह को खाली करने का निर्देश दिया गया है। ऐसे में सभी लोग भयभीत हैं और कहां जाए इसकी समस्या सभी लोगों के समक्ष आ गई है।

 

प्रदर्शन कर रहे मोहम्मद साकिब, शिवजी पासवान, जयमाला देवी, मुन्नी देवी, रूपा देवी, शिव नारायण पासवान, उषा देवी, लीला देवी, रवि राय, अशोक पासवान, राजेंद्र महतो, शंकर मरीक, उपेंद्र मरीक, गुड्डू मरीक, मनोज मरीक, हीरा राय, लालू राय, रवीना खातून आदि ने कहा कि भूमिहीन परिवारों को दूसरे जगह बसाने के बाद ही भूमि खाली कराने का निर्देश है। बावजूद नगर परिषद तानाशाही रवैया अपनाते हुए एक सप्ताह के अंदर जगह खाली करने का उन लोगों को नोटिस दिया है। ऐसी स्थिति में अब आंदोलन और धरना प्रदर्शन के अलावा उन लोगों के पास कोई विकल्प नहीं बचा है।

 

इधर प्रदर्शन के संदर्भ में पूछे जाने पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक कुमार झा ने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देशानुसार काली मेला परिसर में अतिक्रमण कर बसे हुए लोगों को खाली करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि निर्देशानुसार नोटिस के बाद माइकिग कराया जाएगा उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। वही पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो भी सरकारी योजना है उसके अंतर्गत व्यवस्था का भी ध्यान रखा जाएगा।

Loading...