Monday, December 6, 2021 at 3:18 AM

नम आंखों से दी गई मां को अंतिम विदाई

नासरीगंज, रोहतास। प्रखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ विजयादशमी के दिन मां दुर्गा की विसर्जन यात्रा निकाली गयी। जिसमें ढोल नगाड़े के साथ श्रद्धालुओं ने मां को अंतिम विदाई दी एवं सदा खुशहाल रहने की मां से प्रार्थना की। जिसमें अनेकों श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया एवं झूमते-नाचते गाते हुए मां को अंतिम विदाई दी। इस अवसर पर प्रशासन की व्यवस्था देखते बनती थी।

हर जगह चाक-चौबंद के साथ शांति से जुलूस को जनता एवं पुलिस के सहयोग के साथ निकाला गया। नगर के श्री श्री बड़ी देवी दुर्गा पूजा समिति, श्री दुर्गा पूजा समिति हरिहरगंज, शिव शक्ति संघ, सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति मंगलबाजार , दुर्गा पूजा समिति धुस, दुर्गा पूजा समिति बरडीहा समेत प्रखण्ड के कई पूजा-पंडालो की प्रतिमाओं का विसर्जन शुक्रवार की देर रात को किया गया।

 

बिसर्जन के लिए नगर के सभी मां की प्रतिमाओ को बड़ी बाजार से यादव टोला होते हुए पुनः उसी रास्ते से मेन रोड से थानमोड़ होते हुए संगम बिगहा होकर हरिहरगंज सोन नद के पावन तट पर पयहारी बाबा की कुटिया के पास विसर्जन कर दिया गया। जुलूस में अस्त्र-शस्त्र से सुसज्जित लोगो ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाया। विसर्जन जुलुस में प्रखण्ड प्रशासन भी काफी मुस्तैद दिखी।

 

नगर के जगह-जगह स्थानों पर पुलिस बल तैनात किये गए थे। जुलूस में अंचलाधिकारी अमित कुमार व थानाध्यक्ष सुभाष कुमार अपने पूरे दल-बल के साथ शामिल रहे। विजयादशमी का पर्व सभी जगह शांति और सौहार्द के साथ मनाया गया।