Monday, December 6, 2021 at 5:52 AM

योगी राज में माफी मांगते फिर रहे माफिया : पीएम मोदी

कुशीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर में आयोजित जनसभा में जहां उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की मुक्तकंठ से सराहना की तो वहीं किसी का नाम लिए बिना समाजवादी पार्टी और उसके शासनकाल की बखिया उधेड़कर रख दी। उन्होंने बीते साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश में कानून के राज को सर्वोच्च प्राथमिकता दिए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि 2017 के पूर्व की सरकार में माफिया को लूट की खुली छूट थी। पर, अब योगी जी के नेतृत्व में ऐसी सरकार है जिससे माफिया माफी मांगता फिर रहा है। इसका दर्द उनको से संरक्षण देने वालों को हो रहा है।

भगवान गौतम बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर के बरवा फॉर्म में बुधवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास, 12 अन्य विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने शुरुआत में ही ठेठ भोजपुरी बोली से सबक दिल जीत लिया। इसके बाद जब वह बिंदुवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए पूर्व की सरकार पर हमला बोलते रहे तो उपस्थित जनसमूह तालियों व नारों से उनका साथ देता रहा। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सरकार भू माफिया के मंसूबों को ध्वस्त कर रही है जो पहले गरीबों वंचितों शोषित और पिछड़ों की जमीन पर कब्जा करते थे। उन्होंने कहा कि जब कानून का राज होता है, अपराधियों में डर होता है तो विकास का लाभ भी सभी लोगों तक तेजी से पहुंचता है। इसे योगी जी की पूरी टीम जमीन पर उतारकर दिखा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके पहले जो सरकार थी उसे जनता के दुख दर्द से कोई सरोकार नहीं था। वह नहीं चाहती थी कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचे। हर प्रोजेक्ट में यूपी में देर होती थी। उन्होंने कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया कहा करते थे कि कर्म को करुणा से जोड़ो लेकिन पहले की सरकार ने कर्म को घोटालों और अपराधों से जोड़ दिया। इससे उसकी पहचान समाजवादी की नहीं परिवारवादी की बन गई। ये लोग परिवार के हित मे समाज का हित, यूपी का ही करना भूल गए।

दोगुनी ताकत से हालात सुधार रही डबल इंजन की सरकार : पीएम
प्रधानमंत्री ने कहा कि सबसे बड़ी आबादी का राज्य उत्तर प्रदेश एक समय तक चुनौती मान लिया गया था लेकिन आज वह हर बड़े मिशन में अग्रणी है। प्रदेश में आज जो सरकार है वह जनता का दर्द और उसकी परेशानी को समझती है। इमानदारी से केंद्र की योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचाया जा रहा है। डबल इंजन की सरकार डबल ताकत से स्थितियां सुधार रही है।

अभाव से निकाल आकांक्षाओं की तरफ ले जाएंगे इस क्षेत्र को
पीएम मोदी ने कहा कि कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास व अन्य विकास परियोजनाओं से गांव से लेकर शहर तक इस पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी। क्षेत्र को हम अभाव से निकाल आकांक्षाओं की तरफ ले जाएंगे। जब समाज के हर वर्ग को मूल सुविधाओं से जोड़ने का संकल्पबद्ध अभियान होता है तो उन्हें पूरा करने का हौसला और जज्बा भी बढ़ता है। जब हर गरीब के पास घर, शौचालय, शुद्ध पेयजल, रसोई गैस, बिजली की सुविधा होती है तो उसका आत्मविश्वास कई गुना बढ़ जाता है। सरकार इसी दिशा में कार्य कर रही है।

मातृभाषा में पढ़ने वाला गरीब का बेटा भी बनेगा डॉक्टर
कुशीनगर में राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास से आने वाले समय मे इलाज की बेहतरीन सुविधा कुशीनगर के साथ ही बिहार के लोगों तक पहुंचने को लेकर पीएम मोदी ने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज बनने से यहां का युवा भी डॉक्टर बनने का सपना पूरा कर पाएगा। प्रधानमंत्री ने बताया कि आजादी के 75 सालों बाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति में यह निर्णय लिया गया है कि अब मातृभाषा में पढ़ने वाला, गरीब का बेटा भी डॉक्टर या इंजीनियर बन सकेगा। भाषा से विकास यात्रा में अब कोई बाधा नहीं पैदा होने पाएगी। वर्तमान सरकार ने कई बाधाओं को दूर करके जानलेवा इंसेफलाइटिस से होने वाली मौत से हजारों मासूमों को बचाया है। उन्होंने आज लोकार्पण व शिलान्यास की परियोजनाओं से इस क्षेत्र को सड़क परिवहन, बाढ़ बचाव व शिक्षा के क्षेत्र में मिलने वाले फायदे का भी…