Main

Today's Paper

Today's Paper

Mumbai accident : कांट्रैक्टर गिरफ्तार, बिल्डिंग के मालिक पर भी मुकदमा

Mumbai accident: Contractor arrested, building owner also sued

मुंबई। मालाड स्थित मालवणी इलाके में बिल्डिंग हादसा मामले में पुलिस ने कांट्रैक्टर रमजान शेख को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में बिल्डिंग के मालिक रफीक सिद्दिकी पर मामला दर्ज किया गया है, जो अबतक फरार है। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 7 लोगों का इलाज डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल (शताब्दी) में जारी है। मामले की जांच मालवणी पुलिस स्टेशन की टीम कर रही है।

पुलिस के अनुसार मालवणी स्थित न्यू कलेक्टर कंपाउंड में चारमंजिली इमारत बारिश की वजह से पास के ही दोमंजिला मकान पर बुधवार रात को गिर गई थी। इस घटना में एक ही परिवार के 9 लोगों सहित कुल 11 लोगों की मौत हो गई थी। मुंबई शहर के संयुक्त आयुक्त विश्वास नागरे पाटिल ने गुरुवार शाम को ही मामले में बिल्डर व कांट्रैक्टर के विरुद्ध मामला दर्ज करने का आदेश दिया था।

विश्वास नागरे पाटिल ने बताया कि ताउते तूफान के बाद प्रशासन की बगैर अनुमति लिए निर्माण कार्य में फेरबदल किया गया था। इसके बाद मालवणी पुलिस स्टेशन में गुरुवार को देर रात बिल्डिंग के कांट्रैक्टर रमजान शेख व बिल्डर रफीक सिद्दिकी पर मामला दर्ज किया गया और शुक्रवार को तडक़े रमजान शेख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच जारी है।

उल्लेखनीय है कि मालवणी इलाके में स्थित कलेक्टर कंपाउंड में हुए हादसे के बाद विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर व स्थानीय सांसद गोपाल शेट्टी ने घटनास्थल का दौरा किया था। प्रवीण दरेकर ने बताया कि यह इमारत झोपड़ों को विस्तारित करते हुए चारमंजिले की बनाई गई थी। इस इमारत को बनते समय अनदेखी करने वाले कलेक्टर विभाग के कर्मचारियों, मुंबई नगर निगम के कर्मचारियों व स्थानीय पुलिस पर भी मानव वध का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। 




 

Share this story