(Involved):

स्व.श्यामा प्रसाद की पुण्यतिथि कार्यक्रम में हुए शामिल मंत्री स्वतंत्र देव

सहारनपुर । यूपी सरकार (Involved) के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह सहारनपुर में अखिलेश यादव को लेकर सवाल करने पर भड़क गए। कार्यक्रम में देवबंद से विधायक एवं पीडब्ल्यूडी मंत्र कुंवर बृजेश सिंह, विधायक मुकेश चौधरी, कीरत सिंह, राजीव गुंबर आदि उनका स्वागत किया। उन्होंने देश के बंटवारे से लेकर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर बात की। सपा कोई दल नहीं है। बल्कि एक जातिवादी आर्गनाइजेशन है। कभी भी उस पार्टी में अखिलेश का स्थान कोई नहीं ले सकता है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में एमएलसी के लिए कोई भी यादव नहीं मिला।

फिर अपने ही परिवार के एक व्यक्ति को एमएलसी बनाया है। इस पार्टी में क्षेत्रवाद, जातिवाद हावी है। उन्होंने बताया कि 1980 में भारतीय जनता पार्टी बनी और 1984 में चुनाव हुआ। दो सीट आई और लोग अटल बिहारी वाजपेयी को चिढ़ाते रहे। ‘हम दो हमारे दो’। अटल जी ना रुके और ना झुके। क्योंकि सब राष्ट्र के पुत्र थे। भारत माता की सेवा करने आए थे। काम करते हुए कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया। कार्यकर्ता पर भरोसा था। जातिवाद, वंश वाद और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर कार्य किया। सेठों के कोल्ड स्टोर में रखा आलू सड़ जाता था।

उस समय जनसंघ ने विकट परिस्थितियों में काम किया। 1967 में लोहिया पैक्ट के आधार पर पांच राज्यों में सरकार बनाई। 1968 में श्याम प्रसाद की मुगल सराय स्टेशन पर हत्या कर दी गई। जनसंघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व.डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शामिल (Involved) हुए।

See also  सहारनपुर के नगर निगम की बोर्ड बैठक रही हंगामेदार

जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की खूबियां गिनाई। उन्होंने यह भी कहा कि उस समय भाजपा सरकार जब जातिवाद, क्षेत्रवाद और वंशवाद से हटकर कार्य कर रही थी। तब सोनिया गांधी ने सदन में अटल बिहारी वाजपेयी को निकम्मा और भ्रष्ट कहा। उनको बर्दाश्त नहीं हुआ। बिस्तर पर लेट गए और फिर कभी उठे नहीं।