UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 11:21 AM

25 अक्टूबर को मोदी वाराणसी के संभावित दौरे पर

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री दीपावली से पहले ही अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को करोड़ों की योजनाओं का तोहफा देंगे. यही नहीं पीएम मोदी यहां रिंग रोड का शुभारंभ करेंगे और रिंग रोड के किनारे ही एक बड़ी जनसभा को संबोधित भी करेंगे. यहीं पर पीएम नरेंद्र मोदी प्रबुद्ध लोगों से संवाद भी करेंगे यानी सौगात संग संवाद के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी अपनी काशी के लोगों के साथ जुड़ेंगे. फिलहाल अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का प्रोटोकॉल नहीं आया है लेकिन दौरे की संभावित तारीख को देखते हुए प्रशासन और संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है.

माना जा रहा है कि इस साल गोद लिए गांव परमपुर में पीएम की जनसभा हो सकती है. हालांकि परमपुर के अलावा संदहा और भड़ाव को भी विकल्प के रूप में रखा गया है. तीनों ही गांव रिंग रोड के किनारे हैं और रोहनिया विधानसभा क्षेत्र में आते हैं. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए भाजपा संगठन के साथ जिला प्रशासन ने तीनों ही संभावित जनसभा स्थल का मौका मुआयना किया है. वहां पर पार्किंग समेत अन्य जरूरी जनसभा की जरूरतों को तलाशा गया.

बता दें कि पिछली बार 15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आए थे और करीब 1500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की उन्होंने सौगात दी थी, जिसमें रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर भी शामिल था. उसके बाद जुलाई से सितंबर तक करीब 27 परियोजनाएं और पूरी हो गई हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री इस बार कई सारी योजनाओं को हरी झंडी दिखा सकते हैं तो कुछ नई योजनाओं की आधारशिला भी रख सकते हैं.

खास बात यह है कि जनसभा स्थल से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी को इलेक्ट्रिक बसों की सौगात देंगे. जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा स्थल से इलेक्ट्रिक बसों की योजना को हरी झंडी दिखाएंगे, वैसे ही ये इ-बसें रिंग रोड पर दौड़ने लगेंगी. इसके लिए प्रयागराज रोड पर मिर्ज़ा मुराद में इलेक्ट्रिक बसों का चार्जिंग एस्टेशन बनकर लगभग तैयार हो गया है. यहीं से प्रधानमंत्री पूर्वांचल की पहली सिग्नेचर बिल्डिंग की भी आधारशिला रखेंगे, जिसका ब्लू प्रिंट पीएम मोदी को लखनऊ में अमृत महोत्सव के तहत दिखाया गया था. आमने-सामने दो टावर वाली ये इमारत डमरू के आकार में बनायी जा रही है.

पीएम मोदी इसके साथ ही हर घर नल योजना को भी 100 गांव के साथ शुरू करेंगे. फिलहाल अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का प्रोटोकॉल नहीं आया है लेकिन दौरे की संभावित तारीख को देखते हुए प्रशासन और संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है.