UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 7:29 PM

नगर पालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर वर्मा ने माता के पंडाल में जा कर लिया आशीर्वाद

संत कबीर नगर,शारदीय नवरात्र की शुरुआत माँ जगतजननी माँ जगदम्बा के पूजन अर्चन से प्रारंभ हुआ, नगर के विभिन्न वार्डो में दुर्गा पूजा पंडालो में माँ दुर्गा की प्रतिमा स्थापित होने के साथ ही लोग दर्शनों के लिए उमड़ पड़े।
इसी क्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्याम सुन्दर वर्मा ने शहर के विभिन्न स्थानों बगहिया,मड़या, बरदहिया, भिटवा, बेलदारी टोला, बरई टोला, गोला बाज़ार, उसका, रामनगर कालोनी, माली टोला, औधौगिक नगर, पटखौली,डीघा सहित अन्य कई स्थानों पर स्थापित दुर्गा पूजा पंडालो में माँ दुर्गा के पट खोल कर जग कल्याण का आशीर्वाद माँगा।
नगर पालिका अध्यक्ष ने दुर्गा पूजा और दशहरा के पावन पर्व पर नगरवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि माँ दुर्गा को शक्ति की देवी कहा जाता है, यह माना जाता है की महिषासुर नामक असुर राजा ने स्वर्ग में देवताओं पर आक्रमण कर दिया था। वह बहुत ही शक्तिशाली था और उसे कोई भी हरा नहीं सकता था। उस समय स्वर्ग के देवताओं को महिषासुर के प्रकोप से बचाने के लिए ब्रम्हा, विष्णु, और शिव के द्वारा एक आंतरिक शक्ति का निर्माण किया गया जिसका नाम दुर्गा रखा गया।
देवी दुर्गा को आंतरिक शक्तियां प्रदान की गयी थी जिससे की वे महिषासुर का वध कर सके। माँ दुर्गा ने पूरे दस दिनों तक महिषासुर से युद्ध किया और दसवें दिन उसे मार डाला। दसवें दिन को दशहरा या विजयादशमी के नाम से भी जाना जाता है
नगर पालिका अध्यक्ष ने नगर एवं दुर्गा पूजा पंडालो के आस-पास सफाई के लिए अपने कर्मचारियों को निर्देशित किया और चेतावनी दी कि कही से भी कमी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।