Thursday, September 23, 2021 at 6:06 AM

11 सितंबर को लगेगी अररिया में राष्ट्रीय लोक अदालत

अररिया। राष्ट्रीय लोक अदालत जनहित के लिए काफी उपयोगी है। जहां लंबित सुलहनीय वादों के साथ-साथ ऋणधारियों के मामले भी दोनों पक्षकारो के आपसी सहमति से निपटारा किया जाता है। इसके मद्देनजर एक बार फिर 11 सितम्बर को अररिया कोर्ट परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित होगा।

 

इसी परिप्रेक्ष्य में जिला जज सह डीएलएसए अध्यक्ष पीयूष कमल दीक्षित के निर्देशानुसार अररिया कोर्ट परिसर स्थित डीएलएसए सचिव के प्रकोष्ठ में बैंक सहित बीसएनएल के अधिकारियों की एक बैठक संपन्न हुआ,जहां उपस्थित अधिकारियों को अधिक से अधिक मामले निपटारा लेकर लोगों को जा सूचना निर्गत करते हुए जागरूक करने का दिशानिर्देश दिया गया।

 

जानकारी अररिया डीएलएसए सचिव सह एडीजे धीरेंन्द्र कुमार ने दी। सचिव श्री कुमार ने कहा कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष पीयूष कमल दीक्षित के निर्देशानुसार यह बैठक आयोजित किया गया है, ताकि आगामी 11 सितंबर,21 को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाया जा सके। बैठक में लीड बैंक मैनेजर सहित जिले के एसडीएम, एसबीआई मेन ब्रांच व एडीबी के वरिष्ठ प्रबंधक, बैंक आफ बडौदा के वरिष्ठ प्रबंधक रंजन कुमार, यूबीजीबी के नवीन कुमार व उमेश उंराव, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, युनियन बैक, पीएनबी, युनियन बैंक, यूको बैंक आदि बैंक पदाधिकारियों एंव बीसएनएल विभाग के सुरेंद्र कुमार व जेटीओ आदि काफी लोग उपस्थिति हुए।

बैठक में डीएलएसए सचिव ने कहा कि 11 सितंबर, 21 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर जिला न्यायाधीश सह अध्यक्ष श्री दीक्षित काफी तत्पर हैं। लोक अदालत में पूर्व से बैंक अधिकारियों एवं बीसएनएल विभाग का काफी बेहतर योगदान रहा है। इसलिए आप सभी क्षेत्र के संबधित लोगों को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जागरूक करें ताकि अधिक से अधिक लोग राष्ट्रीय लोक अदालत से लाभान्वित हो सके।

इसके लिए पक्षकारो को अभी से ही चिहित कर उन्हें अधिक से अधिक सूचना निर्गत होने से समाज के लोग समय पर इस कार्यक्रम का लाभ उठा सकेंगे। सचिव ने उपस्थित लोगों को एक लक्ष्य निर्धारित करते कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन की बात कही। उधर उपस्थित लोगों ने भी सार्थक प्रयास पर बल दिया।

Loading...