Main

Today's Paper

Today's Paper

दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल में फूटा केरोना  बम,एक साथ सैतीस  डाक्टर हुए पॉजिटिव,  पांच गंभीर

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में एक साथ 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 32 डॉक्टर होम आइसोलेशन हैं और पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया है। फिलहाल यह अस्पताल राजधानी में यह सबसे बड़ा हॉट स्पॉट के रूप में सामने आया है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को सभी डॉक्टरों की रिपोर्ट आई है। इनमें 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं।

हालांकि अधिकतर डॉक्टरों में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं लेकिन एहतियात के तौर पर इन्होंने खुद को घर में एकांत में रखा है लेकिन पांच डॉक्टरों की हालत गंभीर है। इनकी आयु भी 50 वर्ष से अधिक है। इन डॉक्टरों को तत्काल गंगाराम अस्पताल के ही कोविड वार्ड में भर्ती किया है। संक्रमित पाए गए डॉक्टरों में से अधिकांश डॉक्टर कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन ले चुके हैं। यही वजह है कि इन्हें संक्रमित होने के बाद बेहद हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पिछले एक सप्ताह में 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित मिले। मेडिसिन विभाग के कुछ वरिष्ठ डॉक्टरों के अलावा सर्जरी के भी रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से अधिकतर ऐसे हैं जिन्हें बेहद हल्के लक्षण हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर एम्स ने कई ऑपरेशन थियेटर भी बंद करने का फैसला किया है। यहां सिर्फ इमरजेंसी मामलों में ही सर्जरी की जायेगी।

Share this story