Main

Today's Paper

Today's Paper

उद्धव ठाकरे को बनाना चाहिए प्रधानमंत्री...

g

मुंबई।  कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने उद्धव ठाकरे की तारीफ की है। चव्हाण ने एक सर्वे में उद्धव ठाकरे को मिली सबसे ज्यादा रेटिंग के सवाल पर कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री बनना चाहिए। यदि महाराष्ट्र से कोई नेता पीएम बनता है तो फिर इससे अच्छी बात क्या होगी। चव्हाण ने माना कि उद्धव ठाकरे लोकप्रिय हैं और उनके प्रशासन के मॉडल की भी तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर से निपटने को लेकर पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। 

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, 'उद्धव ठाकरे लोकप्रिय हैं। उन्हें प्रधानमंत्री बनाया जाना चाहिए। वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं और लोकप्रिय हैं। यह संभव है कि जनता पर केंद्रित गवर्नेंस दी जाए। लेकिन पीएम मोदी का भरोसा सिर्फ पब्लिसिटी में रहता है।' टीकाकरण का जिक्र करते हुए चव्हाण ने कहा कि इसमें भी पीएम मोदी का ध्यान रिकॉर्ड बनाने पर रहा है। चव्हाण ने कहा कि 4 दिन के लिए वैक्सीनेशन को रोक दिया गया और फिर 5वें दिन उसका रिकॉर्ड बना दिया गया। कोरोना की दूसरी लहर में बहुत से लोगों ने अपनी जिंदगी गंवाई है। शायद कोरोना की दूसरी लहर में मरने वाले लोगों का कुल आंकड़ा कभी सामने भी न आ सके। उन्होंने कहा कि ऐसा पीएम मोदी और उनकी टीम की अकर्मण्यता के चलते हुआ है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की ओर से आगामी चुनाव में अकेले लड़ने और एनसीपी-शिवसेना पर टिप्पणियां करने पर भी पृथ्वीराज चव्हाण ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि नाना पटोले के बयानों को मकसद गठबंधन सरकार को लेकर कुछ कहना नहीं था बल्कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करना था। वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। ऐसे में राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए वह चिंतित रहते हैं। हाल ही में नाना पटोले ने कहा था कि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने दम पर बहुमत में आएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि सीएम उद्धव ठाकरे और डिप्टी सीएम अजीत पवार उन पर नजर रखते हैं।

संजय राउत का पटोले पर तंज, उनके पास कांग्रेस को मजबूत करने के लिए जादू की छड़ी है

नाना पटोले के बयान पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने तीखा तंज कसा था। राउत ने कहा था, 'उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी ली है। वह इसमें जुटे हैं कि अकेले दम पर कांग्रेस राज्य की सत्ता में आ सके। इसलिए मैं उनके साहस की सराहना करता हूं। नाना पटोले कांग्रेस में जान फूंकना चाहते हैं और आगे ले जाना चाहते हैं क्योंकि उनके पास जादू की छड़ी है।

Share this story