Main

Today's Paper

Today's Paper

 बड़े हमले की फिराक में लश्कर के आतंकी

ATANKI

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की नापाक कोशिशें जारी हैं. अब खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है कि आतंकी जम्मू के सतवारी इलाके को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे हैं. खबर है कि लश्कर  के तीन आतंकियों ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए भारतीय सीमा  में प्रवेश किया है. सतवारी के अलावा जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दहशतगर्द IED के जरिए बड़े धमाके की योजना बना रहे हैं.

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकवादी सतवारी में अहम जगह को निशाना बनाने की फिराक में हैं. सतवारी वही इलाका है, जहां ड्रोन के जरिए एयरफोर्स स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में हमला किया गया था. इसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं. हालांकि, जून में हुए हमले के बाद भी जम्मू के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन की मौजूदगी देखी गई है. सूत्रों ने बताया है कि आरएस पुरा सेक्टर के जरिए लश्कर के तीन आतंकी भारतीय क्षेत्र में पहुंचे हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त को स्वंत्रता दिवस से पहले ड्रोन हमले की आशंका जताई जा रही है. इसके चले सुरक्षा अधिकारियों को अलर्ट पर रखआ गया है. खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के आतंकी संगठनों ने राजधानी में ड्रोन के जरिए हमले की साजिश रची है. इन्हीं आशंकाओं के चलते पुलिस ने 16 अगस्त तक ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी है.

सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस को अलर्ट किया है कि आतंकी संगठन राष्ट्रीय राजधानी में 5 अगस्त को हमले कर सकते हैं. इसी दिन सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जा को खत्म किया था. इधर, दिल्ली पुलिस भी हालात की गंभीरता को देखते हुए तैयारियों में जुट गई है और एक खास कंट्रोल रूम तैयार किया गया है. साथ ही दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए विशेष ट्रेनिंग दी गई है.'

Share this story