Main

Today's Paper

Today's Paper

अब कोरोना से भारत में जानवर भी हुए बेहाल, 8 शेर हुए पॉजिटिव 

sher

हैदराबाद: जानवरों में कोरोना वायरस फैसले की खबरें सामने आ रही हैं। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेरों में कोरोना वायरस मिला है. डॉक्टरों ने इन आठों शेरों को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्वारंटीन कर दिया है.

हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क  में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाये गए हैं. सूत्रों ने बताया कि  सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलेक्युलर बॉयोलाजी ने नेहरू जूलोजिकल पार्क के अधिकारियों को मौखिक बताया कि आरटी -पीसीआर टेस्ट में 8 शेर पॉजिटिव मिले हैं. इन्हें अलग रखा गया है. विशेषज्ञों ने बताया कि इन शेरों में कोरोनाके लक्षण भी दिख रहे हैं.

सीसीएमबी के डायरेक्टर राजेश मिश्रा ने बताया कि इसकी वजह उनतक कर्मचारियों के माद्यम से पहुंचने वाला मीट भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि सिर्फ इंसान ही नहीं, बल्कि कोरोना वायरस जानवरों में भी फैल रहा है. खतरे वाली बात ये है कि इंसानों से जानवरों तक ये वायरस फैल रहा. जोकि बेहद खतरनाक है. उन्होंने कहा कि ये कोरोना वायरस का कोई नया वेरियंट नहीं है, बल्कि इंसानों में मिल रहा सामान्य कोरोना वायरस ही है.

Share this story