Main

Today's Paper

Today's Paper

मौसम अलर्ट:एनसीआर में तीन दिन बाद बढ़ेगा गर्मी का पारा 

नई दिल्ली  : उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हुई बरसात और बर्फबारी से दिल्ली को तीन दिन थोड़ी राहत रहेगी। जबकि, तीन दिन बाद दिल्ली के तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होने के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बरसात और हल्की बर्फबारी हुई है। जबकि, पंजाब के भी कुछ हिस्सों में बरसात हुई है। इसके चलते दिल्ली के लोगों को फिलहाल तापमान में तेजी से होने वाली बढ़ोतरी से थोड़ी राहत मिली हुई है।

दिल्ली में तापमान अभी भी सामान्य से ज्यादा चल रहा है। लेकिन, होली के समय मौजूद तपिश से राहत है। लेकिन, मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिन में तापमान में तेजी से इजाफा होने की शुरुआत होगी। बुधवार के दिन दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही तेज चमकदार सूरज निकला रहा। दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तेज हो गई। दिल्ली के सफदरजंग मौसम केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। जबकि, न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस रहा। यह भी सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है।

वहीं, दिल्ली व आसपास के हिस्से में लंबे वक्त से अच्छी बरसात नहीं होने के चलते मौसम बेहद खुश्क बना हुआ है। बुधवार के दिन भी सफदरजंग में आर्द्रता का स्तर 65 से 27 फीसदी तक रहा। इसके चलते लोगों को गला सूखने जैसा भी महसूस हो रहा है।
 

Share this story