Main

Today's Paper

Today's Paper

कोरोना संक्रमण से क्या यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित होगी, 56 लाख छात्र हैं परेशान ?

yupi bord

नई दिल्ली: : देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप  बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश के हाल भी काफी बिगड़े हुए हैं  . छात्रों की सेहत  को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षाओं  से लेकर यूनिवर्सिटी लेवल और प्रतियोगी परीक्षाएं तक कैंसिल कर दी गई हैं. हालांकि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्रों को अभी भी अपनी परीक्षाओं के संबंध में नई घोषणा का इंतजार है 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद  यानी यूपी बोर्ड जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर जल्द ही घोषणा करने वाला है. हालांकि, राज्य के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा  के कोविड पॉजिटिव  होने के बाद से परेशानी बढ़ गई है. जानकारी के मुताबिक, शिक्षा क्षेत्र और परीक्षा से जुड़े अधिकारी परीक्षाओं के संबंध में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा कर रहे हैं.

सीबीएसई बोर्ड  और आईसीएसई बोर्ड  ने कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को कैंसिल और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. लेकिन यूपी बोर्ड  ने अभी तक इस संबंध में कोई भी फैसला नहीं लिया है. यूपी बोर्ड ने अभी तक 10वीं बोर्ड परीक्षा को कैंसिल  करने की सूचना जारी नहीं की है. हालांकि, छात्रों को बोर्ड परीक्षा की तारीखों  को आगे बढ़ाए जाने की उम्मीद है.

साल 2021 में यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं  के लिए करीब 56 लाख छात्रों ने रजिस्टर किया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 10वीं की परीक्षा को कैंसिल और 12वीं की परीक्षा को पोस्टपोन किया जा सकता है. माना जा रहा है कि इस संबंध में इसी हफ्ते फैसला लिया जा सकता है. इस समय यूपी बोर्ड शिक्षा विभाग के कई अधिकारी भी कोरोना संक्रमण  की चपेट में हैं.
 

Share this story