Wednesday, December 8, 2021 at 2:18 PM

परिसर में जीएसटी पंजीयन के संबंध में एक मेगा सेमिनार का आयोजन

बस्ती । अध्यक्षता बाबूलाल एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन वाणिज्य कर, गोरखपुर जोन ने की। सेमिनार में व्यवसायियों ने समस्याएं बताईं तो अधिकारियों ने जीएसटी पंजीयन के फायदे। सेमिनार में जीएसटी पंजीयन के प्रचार-प्रसार को लेकर चर्चा की गई। वाणिज्य कर विभाग की ओर से दुर्घटना बीमा योजना हितलाभ की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने जीएसटी पंजीयन वाली चार फर्मों के स्वामियों के स्वजन को 10-10 लाख रुपये खाते में भेजे जाने का आदेश पत्र वितरित किया। सेमिनार के दौरान जीएसटी पंजीयन कैंप भी लगाया गया। इसमें पांच व्यवसायियों ने पंजीयन के लिए आवेदन किया। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड- 2 सुभाष चंद एवं ज्वाइंट कमिश्नर कार्यपालक वाणिज्य कर गोरखपुर पीसी गुप्ता की मौजूदगी में व्यवसायियों को जीएसटी पंजीयन की प्रक्रिया और उससे होने वाले लाभ की जानकारी दी गई।

अधिवक्ता मनमोहन श्रीवास्तव, मनीष शंकर श्रीवास्तव, व्यापारी नेता सुभाष शुक्ला, आनंद राजपाल, विश्वनाथ जायसवाल, राजेश सिंह, अशोक सिंह, जगदीश अग्रहरी, मनोज के अलावा डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर दयाशंकर, असिस्टेंट कमिश्नर श्रवण कुमार, आशुतोष मिश्रा एवं अनिल शर्मा ने व्यापारियों से जीएसटी पंजीयन कराने की अपील की।

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर हेमंत यादव, असिस्टेंट कमिश्नर विकास द्विवेदी ने प्रमुख बाजारों में संपर्क अभियान चलाने व जीएसटी पंजीयन से संबंधित लाभ का प्रचार प्रसार किए जाने पर जोर दिया। सोनहा थाना परिसर में किया गया पौधारोपण सोनहा थाना परिसर में गुरुवार को पुलिस कर्मियों के साथ प्रभारी निरीक्षक राम कृष्ण मिश्र ने बच्चों संग पौधारोपण किया। थाना परिसर में आम, पाकड़ व अशोक सहित अनेक पौधे लगाए गए। प्रभारी निरीक्षक ने बताया परिसर को हरा भरा स्वच्छ व सुंदर बनाने के क्रम में नव निर्मित इंटरलाकिग सड़क के किनारे व परिसर में पौधारोपण किया गया है। स्वच्छ पेयजल के लिए आरओ प्लांट व परिसर में पार्क निर्माण का कार्य प्रगति पर है।