Main

Today's Paper

Today's Paper

 बनाएं 'कोकोनट पास्ता', देखते ही झूम उठेंगे

PASTA

कोकोनट पास्ता रेसिपी : शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसे पास्ता पसंद न हो. बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को पास्ता खाना खूब पसंद होता है. पास्ता को बानने में ज्यादा समय नहीं लगता और यही कारण है कि इसे लोग ब्रेकफास्ट, शाम के सपर या फिर टिफिन के लिए झटपट तैयार कर लेते हैं. आपने अब तक कई तरह का पास्ता खाया और बनाया होगा लेकिन इस बार घर पर हेल्दी एंड टेस्टी कोकोनट पास्ता ट्राई करें. इसे नारियल के दूध से बनाया जाता है और ये बहुत ही स्वादिष्ट होता है. यह शरीर के लिए भी बहुत अच्छा होता है. आइए आपको बताते हैं इसकी आसान रेसिपी के बारे में.

कोकोनट पास्ता बनाने की सामग्री
2 कप उबला हुआ पास्ता 2 कप नारियल का दूध 3 टेबल स्पून सूजी 1 टेबल स्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट 1 प्याज (टुकड़ों में कटा हुआ) स्वादानुसार नमक स्वादानुसार चिली फलेक्स स्वादानुसार ऑरिगैनो स्वादानुसार काली मिर्च पाउडर बटर ऑलिव ऑयल

कोकोनट पास्ता बनाने की वि​धि
-एक पैन में मक्खन और ऑलिव ऑयल डालें.-इसके बाद उसमें सूजी को अच्छी तरह से भून लें.-अब पैन में नारियल का दूध डालें और उबाल आने का इंतजार करें.-जब दूध में उबाल आने लगे तो गैस बंद कर दें.-वहीं दूसरी तरफ एक पैन में, प्याज, अदरक और लहसुन को अच्छे से भूनें.-अब उबला हुआ पास्ता और नारियल के दूध से बना व्हाइट सॉस उसमें डालें.-अब पास्ता में स्वादानुसार नमक और अन्य मसालें डालें. सारी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें.-एक मिनट के लिए पकाएं और गर्मागरम सर्व करें.


  

Share this story