Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

पंचायत चुनाव: प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन पर्चे

पहले दिन प्रधानों, बीडीसी, पंचों के दाखिल हुए लगभग 1,191 नामांकन पर्चे

मलिहाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच पहले दिन बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल हुए। बुधवार को 67 ग्राम पंचायतों में से दावेदारों ने नामांकन कराया।

बुधवार को मलिहाबाद में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन किए गए। नामांकन प्रक्रिया सुबह 8 बजे से देर शाम तक चली। बता दें कि लखनऊ जिले में पंचायत चुनाव दूसरे चरण में संपन्न होने हैं। लिहाजा, यहां नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार को नामांकन का पहला दिन था। गुरुवार को भी नामांकन प्रक्रिया सुरु रहेगी। लेकिन पहले से ही ये संभावना जताई जा रही थी कि नामांकन कराने वालों की संख्या पहले दिन अधिक रहेगी। इसी आशंका के तहत प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की ओर से नामांकन स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। नामांकन स्थल से दो सौ मीटर के दायरे को पूरी तरह से सील कर दिया गया। निर्धारित समय सुबह आठ बजे से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई, जिसके बाद एक एक कर संभावित उम्मीदवार अपने नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचना शुरू हो गए। इस बीच कोविड-19 के लिए ब्लाक पर हेल्पडेस्क, आने वाले सभी लोगों की जाँच, तथा सैनीटाईजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई। तथा नामांकन में आए सभी प्रत्याशियों को कड़ी धूप से बचने के लिए टेंट का प्रबंध व पीने के पानी का भी इंतेजाम किया गया। पहले दिन नामांकन को बेहतर ढंग से कराने के लिए नोडल अधिकारी एसीएम 6 सूर्यकांत त्रिपाठी, रिटर्निंग ऑफिसर मनोज शुक्ला, निगोहां सिओ नैमुल हसन, बीडीओ संस्कर्ता मिश्रा सहित पुलिस बल ने मेहनत की।

ग्रामीण कप्तान ने लिया जायजा

लखनऊ ग्रामीण कप्तान हृदेश कुमार मलिहाबाद ब्लॉक बुधवार को पहुंच गए उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क अवश्य पहने जिससे कोविड-19 से भी बचा जा सके।

जिम्मेदारों ने उड़ाई कोविड-19 की धज्जियां

ब्लॉक मलिहाबाद पर वैसे तो आए सभी प्रत्याशियों व लोगों के लिए कोविड-19 को देखते हुए ब्लॉक के अधिकारियों द्वारा हर तरह की व्यवस्था करवाई गई लेकिन जहां एक तरफ पुलिस दूसरों को मास्क लगाने की नसीहत दे रही थी वहीं पर कई पुलिसकर्मी व दरोगा ऐसे दिखे जहां मुंह में मास्क लगाने के बजाय मास्क अपने नेम प्लेट पर टांगे हुए दिखे।

खंड विकास अधिकारी संस्कर्ता मिश्रा ने बताया कि बुधवार को नामांकन में प्रधान तथा पंचों के लगभग 750 पर्चे दाखिल हुए हैं व बीडीसी के 441 नामांकन पत्र दाखिल हुए जो नही हो पाए हैं वह गुरुवार को पूर्ण कर लिए जाएंगे।

Share this story