Saturday, January 22, 2022 at 12:48 AM

सर्दियों में घर पर इस तरह तैयार करें विंटर क्रीम

सर्दियों के मौसम में त्वचा काफी रूखी और बेजान सी होने लगती है. इसको सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए लोग तरह तरह की महंगी रेडिमेड क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, पर रिजल्ट्स बेहतर नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में अगर आप यहां बताई जा रही इस घरेलू क्रीम को ट्राई करना चाहें तो कर सकते हैं.

सर्दियों के मौसम में स्किन में नमी कम हो जाती है, जिसकी वजह से त्वचा रूखी और बेजान होने लगती है. इसको कोमल और मुलायम बनाने के लिए लोग कभी कुछ घरेलू तरीकों को अपनाते हैं तो कभी तरह-तरह की महंगी रेडिमेड क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. जिन पर पैसा तो काफी खर्च होता है लेकिन स्किन पर भी कोई पॉजिटिव रिस्पॉन्स नजर नहीं आता है. उल्टा कई बार इनसे लोगों को कुछ साइड इफेक्ट्स जरूर हो जाते हैं. अगर आप भी सर्दी के इस मौसम में अपनी स्किन को सॉफ्ट ग्लोइंग और यंग बनाने के लिए कई घरेलू और रेडिमेड तरीके आजमा चुके हैं. तो आप यहां बताई जा रही इस घरेलू और बेहद किफायती क्रीम को ट्राई कर सकते हैं.

इस तरह से बनाएं क्रीम-विंटर स्किन केयर क्रीम बनाने के लिए आप किसी बाउल में एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल लें और इसमें थोड़ा सा बादाम का तेल मिक्स करें. इसमें आधा चम्मच गुलाब जल और चार पांच बूंद रोजहिप ऑयल भी मिला लें.अब सब चीजों को आपस में अच्छी तरह से मिक्स करें और कुछ देर फेंटते रहें. आपकी होममेड विंटर स्किन केयर क्रीम तैयार है. अब इसको किसी एयर टाइट कंटेनर में भर कर रख लें और सुबह शाम इसका इस्तेमाल करें. सर्दियों के मौसम में त्वचा काफी रूखी और बेजान सी होने लगती है. इसको सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए लोग तरह तरह की महंगी रेडिमेड क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, पर रिजल्ट्स बेहतर नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में अगर आप यहां बताई जा रही इस घरेलू क्रीम को ट्राई करना चाहें तो कर सकते हैं. ये बेहद किफायती भी है और इसको बनाना भी बेहद आसान है.