UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 5:31 AM

सर्च अभियान स्वान दस्ता की टीम ने चलाया, देसी-विदेशी शराब बरामद

वैशाली। स्वान दस्ते की टीम ने बुधवार को राजापाकर के बैकुंठपुर गांव के विभिन्न खेतों, आम के बगीचों, धान के खेतों, केला बागानों एवं खाली मकानों में छापा मारकर बड़ी मात्रा में देसी-विदेशी शराब बरामद किया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी के चंचल झा के घर के आसपास खेत खलिहान में छुपा कर देसी-विदेशी शराब रखा गया है। इस सूचना के बाद बैकुंठपुर गांव में बुधवार की प्रात: पुलिस ने एक शौचालय में प्लास्टिक की 7 बोरियों में रखी गई अंग्रेजी शराब को जब्त कर लिया। यह शराब एक बंद घर के बाहर बने शौचालय से बरामद किया गया है।

शौचालय में शराब होने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय पुलिस को दी गई थी। सूचना पाकर थानाध्यक्ष नौशाद आलम दल बल के साथ वहां पहुंचकर शौचालय से शराब को जब्त किया। उन्होंने बताया कि गणेश सिंह जो दिल्ली में रहते हैं। बंद घर के बाहर एक बंद शौचालय था जिस का ताला तोड़कर शराब माफिया उसमें शराब छुपा कर रख दिया था। जब्त शराब इंपीरियल ब्लू 350 एमएल का 53 पीस तथा मैकड्वेल नंबर वन 750 एमएल की 134 पीस कुल 187 बोतल बरामद हुई है। मालूम हो कि मंगलवार को उक्त गांव में नशीला पदार्थ पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तथा दूसरा इलाजरत है।

इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस एवं महुआ डीएसपी के साथ एएलएफ की टीम ने दिनभर गांव में जगह-जगह तलाशी लिया लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। वही आज 187 बोतल शराब एक शौचालय से बरामद किया गया है। वही स्वान दस्ता की टीम पूरे दिन गांव के बगीचे एवं धान आदि की खेतों में तलाशी लिया। जिसमें आरोपी बुलबुल झा शराब माफिया के घर के सामने एक झाड़ी से 3 बोतल तथा गांव के काली मंदिर के पीछे धान की खेत से एक बोरी में छिपाकर रखा गया 11 बोतल समेत कुल 14 बोतल शराब बरामद की गई है। गांव वालों का कहना है कि यदि पुलिस पानी और धान के खेत में घुसकर गहन तलाशी लेती तो और शराब बरामद हो सकता था लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

वही फरार चल रहे शराब माफिया बुलबुल झा अपने पुत्रों एवं अन्य साथियों के साथ नकली शराब बनाने का धंधा एक पुराने घर में चलाता था लेकिन पुलिस बेखबर थी। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस प्रात: दिवा एवं संध्या गश्ती में केवल आंध्र बैंक के पास आकर ही वापस चली जाती है। शराब माफिया बुलबुल झा अपने पुत्रों के साथ घर से फरार है। पुलिस की पकड़ से वह बाहर है उसकी पत्नी को पुलिस ने मंगलवार को ही हिरासत में ले लिया है। उसे राजापाकर थाना पर रखा गया है।