Saturday, January 22, 2022 at 1:10 AM

साउथ अफ्रीका की शानदार वापसी टीम इंडिया के ओपनर फेल

केपटाउन. टीम इंडिया की नजर पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने पर है, लेकिन साउथ अफ्रीका ने गेंदबाजों के दम पर अच्छी वापसी की है. तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन कुल 11 विकेट गिरे. पहले दिन भी 11 विकेट गिरे थे. दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के 57 रन बना लिए हैं. उसकी कुल बढ़त 70 रन हो गई है और 8 विकेट शेष हैं. साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 210 रन बना सकी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटके. भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे. तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. आज कोहली दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे.

टीम इंडिया दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर कागिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद केएल राहुल भी चलते बने. वे 10 रन बनाकर मार्को येनसन की गेंद पर आउट हुए. कप्तान विराट कोहली 14 रन और चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों अब तक 33 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. कोहली ने पहली पारी में भी 79 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी. पुजारा ने भी 43 रन बनाए थे. ऐसे में एक बार फिर इन दोनों से ही उम्मीद होगी.

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन बुधवार को पहली पारी में एक विकेट पर 17 रन से आगे खेलना शुरू किया. जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में तेज गेंदबाज के दम पर भारत ने अच्छी वापसी की. टीम 76.3 ओवर में 210 रन पर आउट हो गई. कीगन पीटरसन ने सबसे अधिक 72 रन बनाए. इसके अलावा टेंबा बावुमा ने 28 और नाइटवॉचमैच केशव महाराज ने 25 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका का स्कोर एक समय 4 विकेट पर 159 रन था. टीम ने अंतिम 6 विकेट 51 रन पर गंवा दिए. बुमराह ने 42 रन देकर 5 विकेट लिए. उमेश यादव और मोहम्मद शमी दोनों ने 2-2 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर को भी एक विकेट मिला. इससे पहले भारत ने पहला टेस्ट जबकि साउथ अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट जीता था.