Wednesday, December 8, 2021 at 3:45 PM

खनन मंत्री के ओएसडी सहित तीन लोगों के ठिकाने पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट की रेड

पटना ,कटिहार एवं अररिया में एक साथ रेड, करोड़ों के अकूत सम्पत्ति के मालिक है आरोपी मृत्युंजय कुमार

>> आय से अधिक सम्पत्ति के आरोपी है धनंजय कुमार एवं रत्ना चटर्जी ,सुबह रेड में मिले 15 लाख, अरबों के सम्पत्ति के सबूत

पटना ( अ सं ) ।  स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने बिहार के खनन मंत्री जनक राम के ओएसडी मृत्युंजय कुमार इनके भाई धनंजय कुमार एवं महिला मित्र रत्ना चटर्जी के तीन ठिकाने पर एक साथ रेड मारी है।सुबह -सुबह अररिया स्थित महिला मित्र के घर से 15 लाख रूपये नगद मिला है। अकाउंट से भारी मरकम रूपये का ट्रांजेक्शन के सबूत मिले है इसके साथ ही दिल्ली से पश्चिम बंगाल में अरबों के सम्पत्ति के कागजात मिले है।
     बिहार सरकार एक बार फिर भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है। बिहार सरकार के खनन मंत्री जनक राम के ओएसडी मृत्युंजय कुमार ,इनके भाई धनंजय कुमार ,महिला मित्र रत्ना चटर्जी के पटना ,कटिहार, अररिया में एक साथ स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने रेड किया । रेड में सुबह -सुबह ही महिला मित्र के घर से नगद 15 लाख रूपये बरामद किया गया हैं । सुत्रों की मानें तो ओएसडी के भाई धनंजय कुमार एवं महिला मित्र के अकाउंट से भारी भरकम रूपया ट्रांजेक्शन किया गया हैं ।
  मृत्युंजय कुमार ,बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है और जहां भी सेवा काल में रहे है दबदबा के साथ मलाई बंटोरने का काम किया हैं । इनके खिलाफ जब भी शिकायत जाती थी तो प्रभावित कर सबकुछ मैनेज कर लेते हैं । मृत्युंदय कुमार के भाई धनंजय कुमार एवं इनके महिला मित्र के नाम पर बिहार ,पश्चिम बंगाल आदी राज्यों में अरबों की सम्पत्ति हैं ।
   बिहार में एक तरफ खनन विभाग में भारी भ्रष्टाचार की हो रही जांच और कार्रवाई के बीच मंत्री जी के ओएसडी के ठिकाने से करोड़ों की सम्पत्ति का मिलना कई सवाल खड़ा कर रहा है और इसमें कई जद में आ सकते हैं ।