Main

Today's Paper

Today's Paper

टीम इंडिया का सीरीज पर भी कब्जा

TEEM

कोलंबो. टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में  3 विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर ली. दूसरे मैच में टीम इंडिया को श्रीलंका ने 276 रनों का लक्ष्य दिया था. शिखर धवन की टीम ने 5 गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया. एक समय टीम इंडिया ने 193 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे. इसके बावजूद टीम को जीत मिली. सूर्यकुमार यादव  ने पहले 53 रन बनाए. फिर दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन बनाकर टीम को सीरीज दिला दी. टीम ने लक्ष्य को 49.1 ओवर में हासिल कर लिया. टीम ने तीन मैचों क सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अंतिम मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा.

1- टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार 9वीं द्विपक्षीय सीरीज जीती. 1997 के बाद से श्रीलंका की टीम भारत से सीरीज नहीं जीत सकी है. अंतिम 12 में 10 सीरीज टीम इंडिया ने जीती, जबकि दो सीरीज बराबर रहीं.

2- टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ सबसे अधिक 93 वनडे जीतने वाली टीम बन गई. पाकिस्तान 92 जीत के दूसरे नंबर पर है. टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में (टेस्ट, वनडे, टी20) भी सबसे अधिक जीत हासिल करने वाली टीम बन जा गई. उसकी यह ओवरऑल श्रीलंका पर 126वीं जीत है. पाकिस्तान 125 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है.
3-टीम इंडिया ने श्रीलंका को श्रीलंका में लगातार 10वें वनडे मैच में हराया. टीम इंडिया जुलाई 2012 के बाद से श्रीलंका से नहीं हारी है. टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 12वां वनडे मैच जीता.
4- इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर दोनों ने वनडे का अपना पहला अर्धशतक लगाया. सूर्यकुमार का यह दूसरा वनडे मैच था, जबकि दीपक चाहर का पांचवां.
5-8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन बनाए. यह टीम इंडिया की ओर से 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दूसरी सबसे बड़ी पारी है. सबसे बड़ी पारी रवींद्र जडेजा ने जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी. उन्हाेंने 77 रन बनाए थे.

Share this story