Main

Today's Paper

Today's Paper

 Samsung ने देश की पहली स्मार्ट वॉशिंग मशीन लॉन्च की ?

नई दिल्ली । यह वॉशिंग मशीन AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तकनीक से लैस है और इसमें हिंदी-अंग्रेजी इंटरफेस दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस वॉशिंग मशीन में इकोबबल और क्विकड्राइव तकनीक का सपोर्ट मिलेगा, जो कपड़ो को 45 प्रतिशत तक साफ करती है। आइए जानते हैं सैमसंग की स्मार्ट वॉशिंग मशीन की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में..

नई वॉशिंग मशीन के सभी मॉडल में कपड़ों की साफ-सफाई के लिए हाईजीन स्टीम तकनीक को जगह दी है। यह तकनीक कपड़ों में मौजूद धूल कणों और एलर्जी पैदा करने वाले कीटाणुओं को 99.9 प्रतिशत साफ कर देती है। इसके अलावा वॉशिंग मशीन में इंटरनेट ऑफ थिंग्स का सपोर्ट मिलेगा। इसके जरिए यूजर्स अपने फोन, एलेक्सा और गूगल होम जैसे गैजेट को जोड़ सकते हैं। 

मिलेगा वॉशिंग मशीन लॉन्ड्री प्लानर

इस सुविधा के माध्यम से यूजर्स को यह जानकारी मिलेगी कि कपड़ों को श्रेष्ठतम धुलाई देने के लिए कितनी बार धुलाई की जरूरत पड़ेगी। वहीं, इस वॉशिंग मशीन को BEE की ओर से पांच-स्टार एनर्जी रेटिंग मिली है। 

Samsung की वॉशिंग मशीन की कीमत 

नई एआई वॉशिंग मशीन की शुरुआती कीमत 35,400 रुपये है। इस वॉशिंग मशीन को ऑनलाइन और रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। ऑफर की बात करें तो ग्राहकों को सैमसंग की वॉशिंग मशीन की खरीदारी करने पर 20 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा ग्राहक वॉशिंग मशीन को नो-कॉस्ट EMI पर खरीद सकते हैं।  

हाल ही में लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन 

सैमसंग ने हाल में Galaxy F02s स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। इस फोन की शुरुआती कीमत 8,999 रुपये है। Samsung Galaxy F02s स्मार्टफोन में 6.5 इंच HD+ Infinity-V डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन में Qualcomm Snapdragon 450 चिपसेट का सपोर्ट मिलेगा।

लेकिन फोन के स्पेस को मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा। फोन एंड्राइड 10 बेस्ड OneUI core कस्टम स्किन ऑन टॉप पर काम करेगा। पावरबैकअप के लिए Samsung Galaxy F02s स्मार्टफोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जिसे 15W फास्ट चार्जिंग की मदद से चार्ज किया जा सकेगा।

Share this story