रोजाना मालिक की कब्र पर जाती है बिल्ली

सर्बिया : कहते हैं जानवर बहुत वफादार होते हैं. अक्सर पालतू जानवरों की इमोशनल कहानियां सामने आती रहती हैं. आमतौर पर कुत्ते को सबसे ज्यादा वफादार माना जाता है. लेकिन बिल्ली भी वफादारी के मामले में कुछ कम नहीं है, सर्बिया से एक ऐसी ही पालतू वफादार बिल्ली की तस्वीरें इन दिनों काफी वायरल हैं, जिसमें वो अपने मालिक की मौत के तीन महीने बाद भी उसकी कब्र के पास बैठी दिख रही है.

जानकारी के अनुसार, सर्बिया के शेख मुआमेर ज़ुकोरली का निधन 6 नवंबर 2021 को हो गया था. उनकी मौत के करीब 3 महीने बाद भी पालतू बिल्ली रोजाना उनकी कब्र के पास जाती है. कब्र के पास बैठी बिल्ली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

एक ट्विटर यूजर ने बिल्ली की तस्वीर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर शेयर की, जिसमें बिल्ली को ज़ुकोरली की बर्फ से ढकी कब्र के ऊपर बैठे हुए दिखाया गया है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, ‘उसकी बिल्ली अभी भी वहां है.’

इससे पहले भी इस बिल्ली की इस तरह की इमोशनल तस्वीरें सामने आती रही हैं. पिछले साल 9 नवंबर को लैवाडर नाम के ट्विटर यूजर ने अपने मृत मालिक की कब्र के ऊपर उदास बैठी पालतू बिल्ली की तस्वीरें शेयर की जो खूब वायरल हुई थीं. उस पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि ‘पिछले हफ्ते मुफ्ती मुआमेर ज़ुकोरली के निधन के बाद, उनकी बिल्ली ने उनके अंतिम संस्कार के बाद से उनकी कब्र नहीं छोड़ी है, और हमेशा मुफ्ती की कब्र के पास खड़ी देखी जाती है. मृत्यु के बाद भी, उनकी बिल्ली उसके करीब रहना चाहती है, चाहे कुछ भी हो.’
बिल्ली की तस्वीरें देख कर लोग अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि इस बिल्ली ने सचमुच भावुक कर दिया. वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि बिल्ली कितनी वफादार होती है. कुछ यूजर्स अपने पालतू जानवरों के अनुभव शेयर करते दिखे.

See also  चेन्नई पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह,, दी बड़ी सौगात...