Monday, December 6, 2021 at 3:50 AM

पहला करवाचौथ है, तो इस तरह खुद को करें तैयार

जिन महिलाओं का पहला करवाचौथ है, उनके लिए ये दिन और भी खास होता है. इस दिन को यादगार बनाने के लिए और बेहद खूबसूरत दिखने के लिए वे हर संभव प्रयास करती हैं. यदि आप भी इस बार पहली बार करवाचौथ का व्रत रखने जा रही हैं, तो यहां जानिए कुछ ऐसे टिप्स जो आपके लुक में चार चांद लगा देंगे।

कलर कॉम्प्लेक्शन के अनुसार चुनें ड्रेस

लुक को बेहतर बनाने में सबसे पहला रोल ड्रेस का होता है. इसलिए जरूरी है कि आप ऐसी ड्रेस पहने जो आप पर पूरी तरह से सूट करे. ड्रेस का कलर अपने स्किन कलर के हिसाब से चुनें. लेकिन थोड़े ट्रेंडी रंग का चुनाव करें. अगर आप रंग फेयर है तो खिलते हुए ब्राइट कलर पहनें. पहले करवाचौथ पर ट्रेडिशनल लुक ही खूबसूरत लगता है. ऐसे में आप साड़ी, शादी या सगाई का लहंगा पहन सकती हैं. इसके अलावा आजकल लहंगा साड़ी का विकल्प भी मौजूद है।

हैवी जूलरी से आएगा ग्रेस

ड्रेस के साथ हैवी जूलरी का भी अलग ग्रेस होता है. ट्रेडिशनल लुक के लिए हैवी जूलरी पहनें. साथ ही मांगटीका या बोरला जरूर पहनें. आजकल बड़े मांगटीके का ट्रेंड है, लेकिन आप अपने चेहरे के हिसाब से इसके आकार का चुनाव करें. मांगटीका को अच्छा सा हेयरस्टाइल बनाकर टक करें।

हेयर स्टाइल की भी अहमियत

आपके लुक में हेयर स्टाइल का भी बड़ा रोल होता है. आप चाहें तो बाल ओपन रख सकती हैं, इसके अलावा जूड़ा या पोनी भी बना सकती हैं. जूड़े या पोनी में गजरे का इस्तेमाल करेंगी, तो ये बहुत खूबसूरत लगेगा. इसके अलावा बालों में पफ बना सकती हैं, बालों को कर्ल या स्ट्रेट भी कर सकती हैं।

इस तरह करें मेकअप

सबसे पहले चेहरे को फेस वॉश से साफ करें. इसके बाद स्किन पर मॉइश्चराइजर लगाएं. फिर कोई बीबी या सीसी क्रीम लगाएं या लाइट या मीडियम कवरेज वाला फाउंडेशन इस्तेमाल करें. बोल्ड शेड्स की बजाय हल्के पेस्टल शेड्स के आईशैडो चुनें या फिर न्यूड शेड्स ट्राई करें. काजल की मदद से टाइटलाइनिंग करें और लैशेज को मसकारा लगाकर कर्ल करें. काजल अपने हिसाब से मोटा या पतला लगाएं।