Wednesday, December 8, 2021 at 4:22 PM

चोरी करते हुए पकड़े गए पुरुष-महिला हश्र किया देखकर सिहर उठें

आपने अक्सर देखा या सुना होगा कि चोरी करते हुए पकड़े गए शख्स के साथ भीड़ क्या हाल करती है. इसके बाद पुलिस भी भीड़ को आसानी से काबू नहीं कर पाती. भारत के अलावा अन्य देशों में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. मेक्सिको सिटी में जब दो चोर पकड़े गए तो उन्हें पकड़कर खंभे में बांध दिया गया. उनके साथ भीड़ ने जो हश्र किया, उसे देखने के बाद लोग सिहर उठेंगे.

एक महिला और पुरुष को जब लोगों ने चोरी करते हुए पकड़ लिया तो दोनों का चेहरा डीसी कॉमिक्स के कैरेक्टर ‘जोकर’ की तरह रंग दिया. इलाके के लोगों ने चोरों को पकड़कर खंभे में बांध दिया और फिर ऐसी सजा दे दी. ऐसी हालत में जब स्थानीय पुलिसवालों ने देखा तो हैरान रह गए. चोरों के साथ ऐसा करके गायब होने वाले लोगों के कुछ पता नहीं चला.

चोरों के पकड़ने के बाद बाजार में जब बांध दिया गया तो आने जाने वाले लोग उन्हें देखते रहे. पुलिस भी हैरान हैं कि आखिर चोरों के ऐसा कौन कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला का नाम लज मगाले था. किसी ने उन्हें डग टेप से हाथ पैर बांध दिया, साथ ही सीने में टेप लगा दिया. पुरुष की छाती पर ‘Soy Rata’ लिखी हुई थी, जिसका मतलब होता है ‘मैं चोर हूं’. जिसे पढ़ने के बाद लोग हैरानी भरी निगाह से देखने लगे.