Saturday, November 27, 2021 at 6:00 AM

जसवंत नगर क्षेत्र कोका वली के एक वृद्ध के पोस्ट मास्टर ने पाँच लाख हडपे

जसवंतनगर/इटावा। क्षेत्र के एक पोस्ट मास्टर द्वारा खाताधारक वृद्ध से 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में पीड़ित करीब 11 महीने चक्कर लगाता रहा। आखिरकार बलरई थाने में एफआईआर दर्ज हो गई।
कोकावली गांव निवासी पीड़ित वृद्ध रामदास पुत्र छोटेलाल ने बताया कि उन्होंने 11 दिसंबर 2020 में अपना प्लॉट बेचकर 11 लाख रुपए बुढ़ापे में अपने सुरक्षित जीवन यापन के लिए गांव में स्थित पोस्ट ऑफिस पहुंच कर पोस्टमास्टर सतेंद्र पुत्र छोटेलाल को जमा किए जिनमें पांच लाख की 20 पासबुक बना कर दी गईं जबकि बाकी के छः लाख रुपए धोखाधड़ी करके उसने अपने पास रख लिए थे। जब गांव के लिए लोगों से कहलवाया तो उस पोस्ट मास्टर ने एक लाख रुपये नगद वापस कर दिए शेष पांच लाख रुपए नहीं दे रहा था ना ही उसने इससे संबंधित कोई रसीद दी। जब रुपया मांगे तो पोस्ट मास्टर ने आंखें दिखाकर धक्का मार कर आफिस से बाहर निकाल दिया और कहा कि भाग जा तुझे सारे पैसे दे दिये गये आयन्दा यहाँ दिखाई मत देना।
इस मामले को लेकर पीड़ित वृद्ध ने पिछले साल ही 23 दिसंबर 2020 में जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र दिया था। बाद में 16 फरवरी 2021 को तहसील समाधान दिवस में उक्त मामले की शिकायत की तो तत्कालीन एसडीएम ने बलरई थानाध्यक्ष को मामले की तत्काल जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद पीड़ित वृद्ध आला अधिकारियों के चक्कर लगाता रहा आखिरकार उसकी एफआईआर दर्ज हुई। अब उसे पुलिस के अधिकारियों से न्याय की उम्मीद दिखने लगी है।