Thursday, September 23, 2021 at 4:27 AM

सिपाही के फांसी का कारण शादी से प्रेमिका का इंकार

फिरोजाबाद :रिजर्व पुलिस लाइन के मेस में प्रशिक्षु सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसने प्रेमिका से वीडियो कॉलिंग करते हुए इस घटना को अंजाम दिया। दरवाजा तोड़कर उसे सरकारी ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया, जहां इलाज के कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। घरवालों को सूचना देकर शव पोस्टमॉर्टम के लिए रखवा दिया गया है।

बागपत के क्षेत्र सिंघावली अहीर निवासी हरीश कुमार (25) पुत्र नेपाल सिंह की रिजर्व पुलिस लाइन में ट्रेनिंग चल रही थी। वह शुक्रवार को दोपहर बाद लाइन स्थित मेस के ऊपर वाले कमरे में गया। वहां कमरा बंद करके उसने पंखे से फांसी लगाकर जान दे दी। इसका पता चलते ही लाइन में मौजूद जवान वहां पहुंचे। आनन-फानन में उन्होंने दरवाजे तोड़े। उसे नीचे उतारा गया। हरीश को तुरंत सरकारी ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया, जहां उपचार के कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया। एसएसपी अजय कुमार, एसपीआरए राजेश कुमार तथा अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्ट्या प्रेमिका से वीडियो कॉलिंग करते समय घटना को अंजाम देने की बात सामने आई है। उसका मोबाइल कब्जे में ले लिया गया है।

अजय कुमार पांडेय, एसएसपी, फिरोजाबाद ने बताया कि प्रेम प्रसंग में प्रेमिका से वीडियो कॉलिंग करते समय प्रशिक्षु जवान ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह युवती से शादी के लिए कह रहा था, लेकिन उसके इनकार पर सिपाही ने ऐसा कदम उठाया। सिपाही का मोबाइल कब्जे में ले लिया गया है। घरवालों को सूचना दे दी गई है।

Loading...