Monday, December 6, 2021 at 4:14 AM

ये फ्री एप करेंगे आपकी परेशानी को दूर

एंड्राइड फोन यूजर्स की परेशानी को दूर करने के लिए हम आपको बता रहे हैं। ऐसे एप्स जो बिलकुल फ्री हैं। इन एप्स को आप बिलकुल फ्री पा सकते हैं।

ट्रू कॉलर: यह ऐप किसी भी अज्ञात नंबर से फोन आने पर व्यक्ति का नाम बता देता है। ट्रू कॉलर के डेटाबेस में करोड़ों ऐसे नंबर हैं जो नाम के साथ रजिस्टर्ड हैं। ऐसे में अगर आपके फोन पर आने वाला नंबर उसके डेटाबेस में उपलब्ध है तो फोन नंबर के साथ उस व्यक्ति का नाम भी यह एप्लीकेशन आपको बता देती है। इसकी सहायता से आप हर वक्त परेशान करने वाले टेली कॉलिंग कॉल्स को उठान से बच सकते हैं। साथ ही यह एप्लीकेशन आपको किसी नंबर को ब्लॉक करने की भी सुविधा प्रदान करती है। यह एप्लीकेशन न सिर्फ मोबाइल नंबर की बल्कि लैंडलाइन नंबर्स और स्पैम कॉल्स की भी जानकारी देता है।

डीयू बैटरी सेवर एंड वीजेट्स: अगर आपके फोन की बैटरी बार-बार डाउन हो जाती है और इसे बार-बार चार्ज करना पड़ता है तो इस परेशानी का हल है डीयू बैटरी सेवर एंड विजेट्स एप्लीकेशन में है। यह एप्लीकेशन आपके फोन की बैटरी को 50 प्रतिशत तक बढ़ा देता। यह एप आपके फोन की चार्जिंग को बेहतर बनाता है और फोन की बैटरी कंजम्शन को सुधारता है।

क्लीन मास्टर: यह एप आपके फोन को वायरस से बचाता है। इस एप की मदद से फोन मौजूद आपके प्राइवेट डेटा को पासवर्ड के माध्यम से सुरक्षित कर सकते हैं। जैसे फेसबुक, एसएमएस, कॉन्टेक्ट्स, गैलरी आदि। क्लीन मास्टर डाउनलोड करने के बाद एपलॉक नाम का फीचर आपने फोन में एक्टिवेट हो जाता है। यह सॉफ्टवेयर आपके फोन से गैर जरूरी डेटा को खुद व खुद डिलीट कर देता है। जैसे एक जैसी दो फोटो, कैशे या रेसिडुअल फाइल्स आदि। ऐसा करने से फोन की मेमोरी खाली हो जाती है और फोन की स्पीड को बढ़ाने में मदद मिलती है। इस एप में आपके फोन के सीपीयू को कूल डाउन करने का ऑप्शन भी होता है। यह ऐप आपके फोन की फंक्शीनिंग को और बेहतर कर देता है।