ये बंदा 67 साल से नहीं नहाया?

तेहरान: अधिकतर लोग रोज नहाने में विश्वास रखते हैं. डॉक्टर भी सलाह देते हैं कि अगर आप हर दिन नहाते हैं तो आप कई तरह की बीमारियों से बचे रहते हैं. लेकिन इस बीच पता चला है कि दुनिया में एक ऐसा शख्स भी है जो पिछले 67 साल से नहीं नहाया है. लोग इस शख्स को दुनिया का सबसे गंदा और घिनौना आदमी (सबसे गंदा आदमी) कह रहे हैं.
निया के इस सबसे गंदे आदमी का नाम अमौजजि है. इसकी उम्र करीब 87 साल है. अमौजजि ईरान के देजगाही गांव में रहता है. अमौजजि आज से करीब 67 साल पहले 20 साल की उम्र में आखिरी बार नहाया था.

हैरानी की बात ये है कि पिछले 67 साल से नहीं नहाने के बावजूद अमौजजि स्वस्थ है. डॉक्टरों ने अमौजजिके कई टेस्ट किए, जिसमें वो स्वस्थ पाया गया. उसको कोई बीमारी नहीं है.

67 साल से नहीं नहाने का दावा करने वाले अमौजजि का कहना है कि नहाना उसके लिए अशुभ साबित होगा और वो मर जाएगा.

जानकारी के मुताबिक,अमौजजि सिर्फ नहाने के मामले में ही गंदा नहीं है. वो सड़क पर मरे पड़े जानवरों को खाता है. इसके अलावा वो नाली का पानी भी पी लेता है. अमौजजिको साही खाना बहुत पसंद है

गौरतलब है कि अमौजजि के यूनिक लाइफस्टाइल की वजह से उसका कोई दोस्त नहीं है. कोई उसे अपने पास भी आने नहीं देता है. लेकिन अमौजजि आजकल वैज्ञानिकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. वैज्ञानिक रिसर्च के लिए अमौजजि के पास आते रहते हैं.

See also  अमेरिकी ने कहा कि डैनियल पर्ल की हत्‍या में उमर शेख को बचाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए