Saturday, November 27, 2021 at 1:43 AM

ट्रेन में लगी आग, एसी बोगियां खाक

मुरैना. मुरैना-धौलपुर के पास वैष्णों देवी से आ रही दुर्ग-ऊधमपुर ट्रेन में आग लग गई है. आग से AC बोगी A-1 और A-2 पूरी तरह जलकर खाक हो गई हैं. दोनो बोगियों को ट्रेन से अलग कर लिया गया है. अन्य बोगियों में धुआं घुसने से अफरा-तफरी मच गई है. 8 फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. कुछ देर में ग्वालियर के लिए ट्रेन को रवाना किया जाएगा. ट्रेन फिलहाल मुरैना जिले के हेतमपुर स्टेशन पर खड़ी है.

गौरतलब है कि 13 नवंबर को भी नई दिल्ली से झांसी जा रही ताज एक्स्प्रेस में बड़ा हादसा टल गया था. रेल के वातानुकूलित कोच में आग लग गई थी. खबर है कि आग मामूली थी. हालांकि, इस दौरान किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. आग की सूचना लगते ही विभाग सतर्क हो गया था, जिसके तत्काल बाद तकनीकी जांच के लिए गाड़ी को रोकने का फैसला लिया गया.

इसी तरह 8 अप्रैल को रोहतक रेलवे स्टेशन दिल्ली जाने वाली मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई थी. आग से तीनों बोगियां जलकर खाक हो गई थीं. जानकारी के मुताबिक मेमू ट्रेन रोहतक से दिल्ली के लिए शाम 4:10 पर रवाना होने वाली थी. लेकिन दोपहर 2:10 पर ट्रेन में अचानक आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलने के 10 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू की.