UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 8:28 PM

लिफ्ट कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ भारत-नेपाल सीमा पर दो गिरफ्तार

सिकटी, अररिया। भारत-नेपाल सीमा पर मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी 52वीं बटालियन मजरख कंपनी को गुप्त सूचना मिली कि नेपाल से लिफ्ट कंक्रीट मिक्सर मशीन भारतीय सीमा के रास्ते सिकटी प्रखंड क्षेत्र जानेवाला है। मामले की गंभीरता को देखते हुए हेड कांस्टेबल गंगाराम ढकाल के नेतृत्व में आठ से दस जवानों की एक विशेष टीम बनाकर सीमा पर तैनात किया गया। साथ हीं मजरख कंपनी की बाहरी सीमा चौकी मेघा व पिरगंज के अधिकारियों को भी अवगत कराया गया।

भारत-नेपाल सीमा के स्तंभ संख्या 164/01 के समीप बौका मजरख गांव होते हुए कुछ लोग मशीन को धक्का देते हुए आता हुआ दिखा। ड्यूटी पर तैनात जवानों को देख कुछ लोग भाग खड़े हुए और दो व्यक्ति एसएसबी बलों के हत्थे चढ़ गया। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने मशीन का वैध कागजात दिखाने को कहा, लेकिन उसके पास से कोई वैध कागजात नही निकला। मौके पर ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जां रहा है कि मशीन नेपाल का है, जिसपर रजिस्ट्रेशन नंबर भी अंकित नही है। गिरफ्तार चालक और मशीन को सिकटी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मशीन की कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है। यह कारवाई भारतीय क्षेत्र में 20 मीटर अंदर हुई है।

 

बताते चले कि इससे पहले एक सितंबर को इसी सीमा के रास्ते लगभग 30 लाख रुपए के आटोमेटिक कंक्रीट मिक्सर मशीन को एसएसबी मजरख के जवानों ने जब्त किया था। उस घटना में शमशेर नामक एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई थी।

गिरफ्तार दोनों व्यक्ति के खिलाफ बिना वैध कागजात व बिना रजिस्ट्रेशन की मशीन को अनाधिकृत रास्ते से नेपाल से भारत लाने के एवज में जवान द्वारा दिए लिखित आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।