Main

Today's Paper

Today's Paper

जरा सी लापरवाही आपकी जिंदगी पर भारी पड़ सकती

uyj

अलीगढ़ । जरा सी लापरवाही आपकी जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। शनिवार व रविवार अवकाश के बाद सोमवार को बाजार खुलेंगे। हो सके तो बाजार जाने से अभी परेज करें। बाजार व सड़कों पर उमड़ने वाली भीड़ से भारी खतरा है। इसस लिए सतर्कता बेहद जरुरी है। महावीर गंज खाद्यान व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता का कहना है कि बाजारों की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करना जरुरी है। व्यवस्थित ई रिक्शा का संचालन तभी संभव है, जब पुराने शहर में चिन्हित किए गए एकल मार्गीय व्यवस्था का सख्ती से पालन किया जाए। दुकानों पर आने वाली भीड़ से ज्यादा राहगीरों का बेतरतीब से चलना है। हमने महावीर गंज के सभी थोक व फुटकर व्यापारियों से बिना मास्क के लगाकर आने वाले ग्राहकों को सेवाएं देने से मना कर दिया है।

अलीगढ़ क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने बताया है कि दो दिन बाद सोमवार को बाजार खोले जाएंगे। सभी दुकानदारों को कपड़ा या रेडीमेड गारमेंट्स ग्राहकों को पसंद कराने से पहले हाथों को सैनिटाइजर कराना चाहिए। कोविड की गाइड लाइन का सतत पालन के लिए एसोसिएशन के आंतरिक वाट्सएप पर सावधानियों की जानकारी अपडेड की है। इस माहमारी में हमने अपने कई कपड़ा व्यापारियों को खोया है। इस लिए जरा सी लापरवाही व्यापारियों पर भारी पड़ेगी।

ग्राहक कार्तिक जैन का कहना है कि हमें अपने लिए व स्वजन के लिए सावधानी रखनी चाहिए। छोटी- मोटी खरीदारी से ग्राहक बचें। बेहतर होगा कि बहुत ही ज्यादा जरुरत हो, तभी बाजारों में निकले। हमें इसके लिए पहल करनी होगी। संक्रमण ढीला जरुर पड़ गया है, मगर खतरा बरकरार है।

घरेलू महिला रीमा सिंह का कहना है वह पिछले डेढ़ माह से बाजार में खरीदारी के लिए नहीं निकली हैं। खाद्य वस्तुएं व अन्य रोजमर्रा का समाना बेटा अतुल सिंह से मंगाती हैं। कपड़ा या अन्य जरुरत का समान नहीं खरीदा है। संक्रमण का खतरा अभी भी है। खास तौर से सुगर व हार्ट रोग वालों के लिए। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलें।

Share this story