Main

Today's Paper

Today's Paper

औरेया जिलाधिकारी की मेहनत से औरैया में टूटी कोरोना संक्रमण की चेन, मंगलवार को नहीं मिला नया मरीज 

Tarunmitra

औरैया । जिले में कोरोना संक्रमण की चेन टूट गयी है जिसके चलते मंगलवार को जिले में कोई नया मरीज नही मिला है जबकि 14 मरीज संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए है वहीं एक मरीज की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 180 हो गयी है। जिले में कोविड-19 का रिकवरी दर 97.48 प्रतिषत है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकरी देते हुए बताया कि यह राहत की बात है कि जिले में आज कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। वहीं बताया कि जिले में आज 14 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हैं जो कि पिछले 10 दिनों से होम आइलोषन में थे, जिससे स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 9916 हो गयी है जबकि सहार ब्लाक के पुर्वा जैन निवासी एक व्यक्ति की मौत हो जाने से मृतको की संख्या 180 हो गयी है बताया कि जिले में अब तक कुल 10172 मरीज मिल चुके हैं। 

उन्होंने बताया कि आज 1554 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 381593 सैम्पल लिए जा चुके हैं। बताया कि जिले में आज तीन नये हाॅटस्पाट बनाये गये है जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1397 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, वहीं आज चार एरिया विलोपित किये गये हैं जिन्हें मिलाकर अब तक 1353 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 44 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 467 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 998 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

Share this story