Main

Today's Paper

Today's Paper

अपना दल  प्रदेश सचिव प्रमोद सिंह ने पौधरोपण कर मनाया जन्मदिन

mjb

गोसाईगंज -अयोध्या। मानव जीवन में पौधरोपण का बहुत ही महत्व है, आज के समय में जल स्तर लगातार घटते जा रहा है, जिसका मुख्य कारण वृक्षों की कमी होना है। इसलिये पर्यावरण एवं घटते जलस्तर को बचाने के लिए हर एक व्यक्ति को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र के अपना दल यस के नेता प्रमोद सिंह अपना जन्मदिन अपने कार्यकर्ता वा मित्र गणों के साथ गोसाईगंज महादेवा घाट बंधे के किनारे सैकड़ो पौधे लगाकर हर्षोल्लास के साथ मनाया, साथ ही पौधों को संरक्षित करने के लिए संकल्प लिया।

 वही नगर के तेलियागढ़ ईदगाह के सामने अपना दल एस के नेता प्रमोद सिंह ने अपने हजारों समर्थकों के साथ रविवार को एक गेस्ट हाउस में  केक काटकर अपना जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया। कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। गोसाईगंज समाजसेवी वा भावी चेयरमैन हनुमान सोनी ने कहा कि प्रमोद सिंह ओजस्वी व कर्मठ व्यक्तित्व के धनी तथा सभी समाज के सुख दुख में शामिल होने वाले अपना दल एस के नेता प्रमोद सिंह के जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं, परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि वह दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें। इस अवसर पर प्रमोद सिंह अपने जन्मदिन पर आए हुए सभी पत्रकार बंधुओं एवं समाजसेवा से जुड़े लोगों को अंग वस्त्र व माला पहनाकर उनका स्वागत किया। वहीं इसी कड़ी में गोसाईगंज नगर के कई सभासदों को माला पहनाकर सम्मानित किया। प्रमोद सिंह अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहां कि पौधे स्वच्छ वायु प्रदान करने के साथ-साथ आक्सीजन देते हैं। उन्होंने कहा कि दिन-ब-दिन दूषित हो रहे वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए हमें अपने आसपास खाली पड़ी जगह पर ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश में आक्सीजन का संकट चल रहा है। अगर पेड़ पौधों की हमने सुरक्षा की होती तो आज आक्सीजन की कमी न होती। पौधों की देखभाल करते हुए उनकी संस्था के सदस्य रोजाना सुबह व सायं को पौधों को पानी देंगे। शहर के सार्वजनिक स्थलों पर पीपल व नीम के पौधे लगाए जाने की मुहिम भी शुरू की जाएगी ताकि पर्यावरण को स्वच्छ बनाया जा सके।

इस मौके पर पत्रकार दिनेश जायसवाल ने युवाओं  को संदेश दिया कि ऐसे प्रायोजित दिन एवं जन्म दिवस के उपलक्ष में कम से कम 2 वृक्ष लगाकर हम प्रकृति को सुरक्षित रख सकते हैं। एवं पर्यावरण को संतुलित बनाए रख सकते हैं। पौधारोपण करने से हमें और भविष्य में आने वाली पीढ़ियों को इसका फायदा मिलेगा। उनके जन्मदिन पर अन्य युवाओं ने भी पौधरोपण कर उन्हें जन्म दिन का  उपहार दिया। इस अवसर पर श्री नाथ जी ट्रेडर्स, सुनील सोनी, हिमांशु गुप्ता, गुड्डू जायसवाल, गुड्डू सोनी, सभासद प्रशांत गुप्ता, सभासद सुदीप मोदनवाल, सानू सिंह, शैलेंद्र सिंह, प्रवीण प्रजापति, जगदंबा प्रसाद कसौधन सभासद, लकी, पिंटू वर्मा, विनीत गुप्ता, हर्षित एवं समस्त सभासद गण तथा हजारों की संख्या में उपस्थित गणमान्य लोगों ने मिलकर जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी।

Share this story