Main

Today's Paper

Today's Paper

बढ़ती महंगाई के विरोध में भाकपा ने किया प्रदर्शन

vfc
आजमगढ़। बढती महंगाई पर रोक लगाये जाने समेत पांच सूत्री मांगों को लेकर भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी द्वारा राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए प्रदर्शन किया गया। उत्तर प्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग ने कहा कि देश में बढ़ती मंहगाई, किसान, मजदूर व छात्रों नौजवानों की आवाज दबाई जा रही है। केंद्र सरकार की नीतियां आज आमजनता के हित के लिए नहीं बल्कि पूंजीपतियों के हित के लिए काम कर रही है। जिसके कारण देश की व्यवस्थाएं चरमरा गयी है। हमारी पांच सूत्री मांगों में देश में बढ़ती मंहगाई पर रोक लगाया जाय, धरनारत् किसानों की मांगों को मानते हुए कृषि सम्बन्धित समस्याआें का निराकरण किया जाय, कोविड काल में बेरोजगार हुए मजदूरों का ध्यान रखते हुए मनरेगा का बजट बढ़ाया जाय, कम से कम 200 दिन का काम तथा 600 रूपये दैनिक मजदूरी दी जाय, पलिया घटना की जांच कराकर दोषियों पर संवैधानिक कार्यवाही की जाय व गन्ने का दाम 500 रूपये प्रति क्विंटल किया जाय तथा गन्ने का बकाया तत्काल भुगतान किया जाय।
भाकपा आजमगढ़ के जिला मंत्री खरपत्तू राजभर ने कहा कि हमारी जायज मांगों पर गंभीरता से विचार करते हुए पेट्रोल, डीजल के मूल्य पर तत्काल रोक लगाया जाय।   उन्होंने कहा कि जिस तरह से पलिया में दलित परिवार को निशाना बनाकर प्रशासनिक व्यवस्था की न्यायिक व्यवस्था उजागर हुई है वह दुर्भाग्यपूर्ण हैं ऐसे विषयों से साफ होता है कि जनता हित को अब नजरअंदाज करना आम बात हो चुकी है।
इस अवसर पर इम्तेयाज बेग, खरपत्तू राजभर, रामचन्दर यादव, रामाज्ञा यादव, सुरेन्द्र यादव, गुलाब मौर्य, कमला राय, जितेन्द्र हरिपांडेय, हरिगेन राय, राजनरायन, दुर्बली राम, रामबदन यादव, जियालाल, राजित राय एडवाकेट, अशोक राय समेत आदि मौजूद रहे। 

Share this story