Main

Today's Paper

Today's Paper

शराब कारोबारी भाजपा नेता के घर पर इनकम टैक्स का छापा

शराब कारोबारी भाजपा नेता के घर पर इनकम टैक्स का छापा
खेतासराय(शाहगंज) ।  शराब कारोबारी से भाजपा नेता बने शाहगंज नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन ओम प्रकाश जायसवाल की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। सत्ता शासन की धमक के बल पर खेतासराय कस्बे में क्रय की गई 50 करोड़ से अधिक की  गोला बाजार मंडी  के मामले में पार्टी हाईकमान नई दिल्ली में हुई, उच्चस्तरीय शिकायत के बाद जौनपुर के इस बड़े शराब कारोबारी के यहां गुरुवार को इनकम टैक्स की टीम ने जबरदस्त छापेमारी की।
 इसके साथ ही उनके परिवार से जुड़े लोग कई फैक्ट्री ,होटल व विभिन्न प्रतिष्ठानों के मालिक हैं। गुरुवार की सुबह  वाराणसी से आयकर विभाग की टीम के सदस्य करीब दो दर्जन गाड़ियों के साथ जौनपुर जनपद के सबसे बड़ी तहसील शाहगंज कस्बे में पहुंची तो हड़कंप मच गया। टीम ने प्रदेश के बड़े शराब कारोबारी भाजपा नेता ओम प्रकाश जायसवाल के जेसीज चौक स्थित आवास, आजमगढ़ रोड स्थित फार्म हाउस के साथ ही साथ उनकी ऑफिसों और और उनके परिवार से जुड़े लोगों के होटल फैक्ट्री व अन्य प्रतिष्ठानों पर एक साथ अचानक सर्वे शुरू कर दिया।
 इस दौरान टीम ने लोगों के अंदर जाने व बाहर आने पर पाबंदी लगा दी। टीम के सदस्य कागजात कंप्यूटर व अन्य दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए।
 आयकर टीम के आने की यह खबर थोड़ी देर में नगर में फैल गई। सर्वे करने आई टीम के एक अधिकारी ने बताया कि करोड़ों रुपए के लेनदेन में टैक्स चोरी की आशंका है।
 इस बाबत व्यापक जांच पड़ताल के बाद ही वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। उधर पूर्व चेयरमैन और उनके परिवार के लोगों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो सका। 
शराब कारोबारी ओम प्रकाश जायसवाल व उनके परिजनों द्वारा खेतासराय कस्बा के गोला बाजार में क्रय की गई 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मामले की शिकायत कस्बे के एक प्रमुख व्यापारी ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पिछले दिनों लिखित रूप से की है। जिसके बाद से ऐसी कार्रवाई की आशंका प्रबल हो गई थी।

Share this story