Main

Today's Paper

Today's Paper

नौ कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं गुरु पूर्णिमा पर विशेष पूजन का आयोजन

मड़ियाहूं। अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा नौ कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं गुरु पूर्णिमा पर विशेष कार्यक्रम 23-24 जुलाई को स्थानीय विकास खंड के चौरा माता मंदिर सुभाष पुर पाली में आयोजित किया गया है।


 जिसके संरक्षक एवं मार्गदर्शक पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा। गायत्री परिवार ने इस यज्ञ के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा है कि आज के युग में मनुष्य के जीवन की दो ही समस्याएं हैं एक का नाम है पीड़ा और दूसरे का नाम है पतन। मानवी दुर्बुद्धि ही इन दोनों समस्याओं की जड़ है। 


वातावरण की विषाक्तता के कारण सभी इसकी चपेट में है। कोई भी इससे अछूता नहीं है।इसलिए सभी समस्याओं को ठीक करने के लिए गायत्री और यज्ञ दो ही इसके माध्यम है। देव संस्कृत के निर्माता यज्ञ पिता गायत्री माता यही पुरातन ऋषि यों की शोध एवं  परंपरा रही है। सतयुगी परिस्थितियों का निर्माण इसी आधार पर रहा है। आज पुनः प्रत्येक घर में इसकी अनिवार्य आवश्यकता आ पड़ी है।


 गुरु पूर्णिमा पर इसी का पांचजन्य उद्घोष है महाकाल के आमंत्रण पर हम सब इसमें भागीदार बने और पूरा पूरा सहयोग देकर लाभ उठाएं। इस कार्यक्रम के संरक्षक मंडल डॉ ब्रह्मदेव मिश्र, राजाराम तिवारी, उपेंद्र तिवारी, प्रताप नारायण तिवारी, लालमणि मिश्र, अनिल सिंह, छोटे लाल यादव, दिनेश ओझा, महेंद्र शुक्ल, विजय शंकर मिश्र, सहित अन्य लोग भागीदार हैं।

Share this story