Main

Today's Paper

Today's Paper

वृद्ध महिला की हत्या कर लूटपाट करने वाला अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में गिरफ़्तार

Crime
*वृद्ध महिला की हत्या कर लूटपाट करने वाले से पुलिस की हुई मुठभेड़, चली गोलियां हुआ गिरफ्तार*
झांसी: पिछले चार दिन पहले झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में हुई लूटपाट का खुलासा करते हुए पुलिस टीम ने एक महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूटे हुए सोने-चांदी के जेवरात, नकदी और अन्य सामान बरामद हुआ है। पकड़े गये पुरुष और महिला आपस में दोस्त है। दोनों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था। यह हुई थी घटना झांसी जिले के प्रेमनगर थानान्तर्गत रेलगंज पुलिया नम्बर 9 में बुजुर्ग महिला श्रीमती दुर्गादेवी अकेली रहती थी। 18 जुलाई 2021 को दुर्गादेवी की बेटी द्रोपदी ने मामला दर्ज कराते हुए बताया था कि उसकी मां के मकान में रहने वाले किराएदारों ने हत्या कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरु कर दी। 
पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
झांसी एसएसपी शिवहरि मीना के अनुसार घटना का मुकदमा दर्ज होने के बाद प्रेमनगर थाना पुलिस और स्वॉट टीम का संयुक्त रुप से लगाया गया था। 22 जुलाई की रात्रि में टीम को पता चला कि ललितपुर हाइवे पर एक संदिग्ध युवक है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए बताये गये स्थान पर पहुंची। जहां पुलिस को एक युवक आता नजर आया। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया तो वह नहीं रुका और उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। किसी प्रकार अपना बचाव करते हुए पुलिस ने उस पर फायरिंग की। जिसमें गोली लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने घायलावस्था में उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसने अपना नाम सुनील शर्मा निवासी करावल नगर दिल्ली बताया। तलाशी के दौरान उसके पास से लूटे हुए सोने-चांदी के जवेरात, 10 हजार रुपए नकद, दो मोबाइल और बैग बरामद हुआ। 
घायल बदमाश को भर्ती कराने के बाद पुलिस ने फरार चल रहे दूसरे हत्यारोपी की तलाशी जारी रखी। इसी दौरान पुलिस ने काठ के पुल के पास से एक महिला को भी गिरफ्तार किया। जिसने अपना दीपेन्द्र कौर निवासी हिम्मत सिंह नगर लुधियाना पंजाब बताया। पुलिस ने उक्त महिला के पास से भी सोने-चांदी के जेवरात और रुपए बरामद किया। 
पति-पत्नी बनकर रची थी खतरनाक घटना
पुलिस के अनुसार पकड़ी गई युवती और युवक आपस में दोस्त है और पति-पत्नी बनकर किराए से रहने के लिए मृतका के घर आए थे। घटना के पहले आरोपी महिला ने क्षेत्र में रहने वाले झाड़फूक करने वाले एक बाबा की मदद से उक्त मकान किराए से लिया। इसके बाद अपने पुरुष दोस्त सुनील को बुला लिया। इसके बाद उन्होंने घटना को अंजाम दिया है। दोनों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

Share this story