Main

Today's Paper

Today's Paper

भाजपा ने लखनऊ सहित दूसरे चरण के 18 जिलों के प्रत्याशी घोषित किए

लखनऊ। रात 11 बजे तक दूसरे चरण में शामिल राजधानी लखनऊ सहित 18 जिलों के जिला पंचायत वार्डों के प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की जा सकी थी। इन 18 जिलों की सूची के साथ ही पार्टी ने दूसरे चरण के सभी 20 जिलों के प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए। गौरतलब है कि इस चरण के दो जिलों के प्रत्याशियों की सूची पहले चरण की सूची के साथ ही जारी कर दिए गए थे।

पार्टी ने हर वार्ड में जीत सुनिश्चित करने के लिए वार्ड के जातीय समीकरण और प्रत्याशी की मतदाताओं के बीच पकड़ को प्रत्याशियों के चयन के केंद्र में रखा। प्रत्याशियों का नाम तय करने के लिए सोमवार शाम से चल रही इस बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, प्रदेश उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल व प्रदेश के अन्य पदाधिकारियों के साथ ही सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष मौजूद थे।

736 वार्डों के प्रत्याशियों के नाम घोषित
प्राथमिकता के आधार पर दूसरे चरण के जिलों के प्रत्याशियों का नाम तय किया गया। लखनऊ के 25 वार्डों के प्रत्याशियों के साथ ही 18 जिलों के कुल 736 प्रत्याशियों के नाम रात 11 बजे तक घोषित किए जा चुके थे।

ये घोषित किए गए लखनऊ जिले के वार्डों के प्रत्याशी
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया है कि लखनऊ में चिनहट से नीतू यादव, बीकेटी प्रथम से अनीता लोधी, बीकेटी द्वितीय से रामपाल रावत, बीकेटी तृतीय से आरती रावत, बीकेटी चतुर्थ से आशुतोष सिंह, माल प्रथम से ज्ञानचंद्र, माल द्वितीय से हरिओम राज, माल तृतीय से रंजना लहरी, माल चतुर्थ से रामचंद्र मौर्य, मलिहाबाद प्रथम से सुनीता शर्मा, मलिहाबाद द्वितीय से भूपेंद्र अर्कवंशी, मलीहाबाद तृतीय से सुनीता कन्नौजिया, काकोरी प्रथम से तेजी राम, काकोरी द्वितीय से पूजा देवी ऊर्फ किरन, सरोजनीनगर प्रथम से रीना चौधरी, सरोजनीनगर द्वितीय से उदित कुमार यादव, सरोजनीनगर तृतीय से रेनू सिंह, मोहनलालगंज प्रथम से गरिमा आनंद, मोहनलालगंज द्वितीय से चंदन सिंह, मोहनलालगंज तृतीय से जितेंद्र जायसवाल, मोहनलालगंज चतुर्थ से अमित कुमार लोधी चंदन, गोसाईँगंज प्रथम से संगीता देवी, गोसाईगंज द्वितीय से नीतू रावत, गोसाईगंज तृतीय से पवन कुमार वर्मा तथा गोसाईगंज चतुर्थ से आदित्य मिश्रा को प्रत्याशी बनाया गया है।

दूसरे चरण के इन जिलों के प्रत्याशियों की सूची घोषित की गई
भाजपा ने दूसरे चरण में शामिल 18 जिलों के प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी कर दी है। लखनऊ के 25 प्रत्याशियों के साथ ही महाराजगंज के 47, आजमगढ़ के 84, ललितपुर के 21, इटावा के 24, गोंडा के 65, लखीमपुर के 72, बिजनौर के 55, मुजफ्फरनगर के 42, अमरोहा के 27, गौतमबुद्धनगर के 05, बागपत के 20, बदायूं के 50, मैनपुरी के 30, एटा के 30, वाराणसी के 39, प्रतापगढ़ के 55 तथा सुल्तानपुर के 45 वार्डों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई। कन्नौज और चित्रकूट के प्रत्याशियों की सूची पहले ही चरण के प्रत्याशियों की सूची के साथ जारी की जा चुकी है।

Share this story