Main

Today's Paper

Today's Paper

एमवीडीए के मानकों को ताक पर रख धडाधड हो रहे निर्माण

एमवीडीए के मानकों को ताक पर रख धडाधड हो रहे निर्माण

मथुरा। महानगर में लगातार दूसरे दिन अवैध निर्माणों पर कार्यवाही जारी रही। बुधवान को 17 अवैध दुकानों को गिराया गया था। यह करोडों रूपये की कीमत की सरकारी जमीन पर बनी हुई थीं। लगातार दूसरे दिन कार्यवाही करते हुए यमुनापार में अवैध निर्माणों को रोका गया।
यमुनापार क्षेत्र में मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के सचिव इश्वर चन्द्र के निर्देशन में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई कर दो निर्माणों को सील किया गया। वृंदावन में गोविंद देव मंदिर के पास पंकज बंसल द्वारा अवैध निर्माण कराने की खबर प्राधिकरण को मिल रही थी। जिसे कई बार अवर अभियंता मनीष तिवारी ने मौके पर जाकर रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन बार बार मना करने के बाद भी निर्माण स्वमी द्वारा निर्माण कार्य न रोकने पर प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा क्षेत्रीय पुलिस के सहयोग से अवैध निर्माण को सील किया गया है। मौके पर निर्माण स्वामी द्वारा प्राधिकरण से स्वीकृति मानचित्र नहीं दिखाया गया।
इसी प्रकार यमुना पार कर नया पुल से उतरते ही दाहिनी तरफ केदार सारस्वत द्वारा लगभग आधा दर्जन दुकानों का निर्माण विना मानचित्र स्वीकृति के कराया का रहा था। यहां पर भी प्राधिकरण की टीम ने मौके पर पहुंच कर निर्माण को सील किया। मौके पर प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत मानचित्र नहीं दिखाया गया। मौके पर पुलिस का भी सहयोग रहा। दोनों जगह हुई सील बन्द की कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल के साथ अवर अभियंता मनीष तिवारी, अवर अभियंता सुनील शर्मा, सहायक अभियंता नागेंद्र चैहान उपस्थित रहे। यह जानकारी अवर अभियंता द्वारा दी गई है।

Share this story