Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

मंदिरों में नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन 

मंदिरों में नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन

बांके बिहारी मंदिर में प्रवेशद्वारों पर टनल लगाकर लोगों को सैनिटाइजर के बीच से गुजारा जा रहा है। श्रद्धालुओं के मुंह पर न तो मास्क नजर आ रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। रंगनाथ मंदिर के मेले में भी कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ीं।

शहर के मध्य अनाजमंडी, ज्ञानगुदड़ी, राधारमण मंदिर क्षेत्र, किशोरपुरा, तेलीपाड़ा, बिहारीपुरा के अलावा चैतन्य विहार, ओमेक्स, सुनरख मार्ग समेत अनेक इलाकों में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। महिला आश्रय सदन में भी माताएं कोरोना संक्रमित निकल रही हैं। 

कोरोना वायरस संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए द्वारकाधीश मंदिर में सात अप्रैल से परिक्रमा बंद की जा रही है। मुख्यद्वार से श्रद्धालु प्रवेश कर सकेंगे और दूसरे से निकल सकेंगे। श्रद्धालुओं को मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा।

द्वारकाधीश मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र हैं। ठाकुरजी के दर्शन को श्रद्धालुओं की कतार लगती है, लेकिन कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण श्रद्धालु कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए दर्शन कर रहे हैं। सात अप्रैल से ठाकुरजी की आरती भी दर्शन खुलने से पूर्व गर्भगृह के होगी। भक्त केवल दर्शन कर सीधे निकल जाएंगे। सात अप्रैल से वह मंदिर की परिक्रमा नहीं कर सकेंगे।

Share this story