Main

Today's Paper

Today's Paper

 मिट्टी की ढाय गिरने से एक महिला की मौत, 3 घायल

MITTI

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा  में वृंदावन  थाना क्षेत्र के अक्रूर गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब मिट्टी लेने के लिए गईं आधा दर्जन महिलाएं मिट्टी ढहने से दब गईं. आनन-फानन में पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मिट्टी के नीचे से दबी महिलाओं को निकाला गया और उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया. अस्पताल में उपचार के दौरान एक महिला की मौत (Death) हो गई. बताया जा रहा है कि एकादशी के चलते महिलाएं पूजा के लिए मिट्टी लेने के लिए गई थीं. इसी दौरान मिट्टी की ढाए गिर जाने के चलते महिलाएं दब गईं.

दरअसल वृंदावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अक्रूर गांव में मान्यता है कि महिलाएं एकादशी के दिन मिट्टी लेकर पूजा करती हैं. गांव की आधा दर्जन महिलाएं मिट्टी लेने के लिए जंगल गई थीं. इसी दौरान जिस समय महिलाएं मिट्टी खोद रही थीं तो अचानक मिट्टी की ढाए गिर गई. जिसके नीचे चार महिलाएं दब गईं. अन्य 2 महिलाओं ने जैसे ही महिलाओं को मिट्टी के नीचे दबता देखा तो वह घबरा गईं और शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर-शराबा सुनकर आसपास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और आनन-फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी गई.
मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की सहायता से रेस्क्यू कर मिट्टी के नीचे दबी महिलाओं को निकाला. जिसमें से उपचार के दौरान एक महिला की मौत हो गई. एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि वृंदावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अक्रूर गांव में आज कुछ महिलाएं मिट्टी लेने के लिए गई थीं. इस दौरान ढाए गिर गई थी. ढाए के नीचे चार महिलाएं दब गईं थीं. पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर के महिलाओं को बाहर निकाला, जिसमें से एक महिला की मृत्यु होने की सूचना मिल रही है. बाकी महिलाएं सुरक्षित हैं.

पुलिस द्वारा अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चालू रखा गया है कि कहीं किसी और के दबे होने की संभावना ना हो. लगातार हमारे द्वारा खुदाई कराकर देखा जा रहा है. आज एकादशी है अक्रूर गांव में मान्यता है कि वहां की मिट्टी ले जाकर के महिलाएं पूजा करती हैं.

Share this story