Main

Today's Paper

Today's Paper

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी ने देश को किया मजबूत

g

लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। सोमवार को जारी बयान में सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकारों को 18 से 44 वर्ष के नागरिकों को वैक्सीन देने के लिए स्वतंत्रता दी गई थी। अनेक राज्य सरकारें ऐसी थीं, जो इस खर्च को वहन करने में दिक्कत महसूस कर रही थीं। राज्यों की इस समस्या का समाधान प्रधानमंत्री ने कर दिया है। 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक नागरिक के लिए निश्शुल्क टीके की घोषणा की है, जो 21 जून से लागू होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मई और जून का खाद्यान्न 80 करोड़ देशवासी प्राप्त कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने हर गरीब के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए इस योजना को दीपावली तक आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है, ताकि संकट के समय किसी भी गरीब को भूखा न सोना पड़े और इस महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को मजबूती के साथ आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में पूरा देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूती से लड़ रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र के दोनों फैसलों की सराहना करते हुए आभार जताया और कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण से ही कोरोना पर प्रभावी प्रहार होगा। प्रधानमंत्री ने प्रत्येक संकट में सही समय पर उचित निर्णय लिए और देश को गंभीरतम संकट से उबारने का काम किया। उन्होंने कहा कि जो लोग टीके को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं, वह जनता के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

Share this story