Main

Today's Paper

Today's Paper

बिना पीपीई किट पहने नहीं होगी कोई भी सैम्पलिंग 

- कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर विभाग ने दिए निर्देश
- हर कार्यालय में बनाया जाए कोविड हेल्प डेस्क

*संतकबीरनगर, 8 अप्रैल 2021।*

कोरोना के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने यह निर्देश दिया है कि जनपद में कोई भी सैम्पलिंग बिना पीपीई किट के नहीं होगी। स्वास्थ्य विभाग के जो भी कर्मचारी हैं वे पूरी तरह से पीपीई किट से लैश होकर किसी भी व्यक्ति का सैम्पल लेंगे। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हर विभाग में कोरोना हेल्प डेस्क को सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोविड - 19 के नोडल तथा अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ मोहन झा ने बताया कि जनपद में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए तथा स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए यह निर्देश दिया गया है। जनपद में सैम्पलिंग टीम के जितने भी सदस्य हैं वे पीपीई किट में ही किसी की भी सैम्पलिंग करें। साथ ही एमसीएच विंग में स्थित कोविड एलटू हास्पिटल में तैनात सभी चिकित्सक और कर्मचारी भी पीपीई किट के साथ ही साथ कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से अनुपालन करें। वहीं जनपद के हर कार्यालय में कोविड हेल्प डेस्क बनाने के निर्देश भी दिए गए है।

*जनपद में हैं 167 एक्टिव केस*

वर्तमान समय में जनपद में कुल 167 एक्टिव केस हैं। इनमें से 158 को होम आइसोलेशन में भेजा गया है। वहीं 9 को विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है। गुरुवार को कुल 40 कोरोना पाजिटिव सामने आए। इसके बाद जनपद में अब तक कुल मिलाकर 3706 केस हो गए हैं।

*एलटू हास्पिटल में स्थानान्तरित करें तो कारण भी लिखें*

एपीडेमियोलाजिस्ट डॉ मुबारक अली ने बताया कि रैपिड रिस्पांस टीम के अधिकारीगण अगर किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति को एलटू हास्पिटल में स्थानान्तरित करें तो उसके साथ इस बात का कारण भी लिखें कि उन्हें एलटू हास्पिटल में ट्रांसफर किया जा रहा है। ताकि एलटू हास्पिटल में तैनात चिकित्सकों को वास्तविक कारण पता चले तो उनका तुरन्त इलाज किया जा सके।  

*सभी कर्मचारी करें कोविड प्रोटोकाल का पालन - डीएम*

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया कि जनपद में कोविड प्रभावित व्यक्तियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। जनपद में 15 अप्रैल को निर्वाचन भी होना है। इसलिए सभी कर्मचारी व अधिकारी कार्यालय के साथ ही जनपद भ्रमण के दौरान कोविड प्रोटोकाल का अक्षरश: पालन करें। मास्क का प्रयोग करें तथा भौतिक दूरी का अनुपालन अवश्य करें।

Share this story