Main

Today's Paper

Today's Paper

रिक्त ग्राम पंचायत सदस्यों का उपचुनाव 12 जून को होगा 

Election symbol allotted, efforts to placate fast

काकोरी लखनऊ, 8 जून (तरुणमित्र)त्रिस्तरीय सामान्य पंचायत चुनाव में रिक्त पड़े ग्राम पँचायत सदस्यों के पदों पर उपचुनाव 12 जून को सम्पन्न कराया जाएगा। 

विकासखण्ड काकोरी में हुए चुनाव में 47 ग्राम पंचायतों में से 31 ग्राम पंचायतों का गठन कर प्रधानों का शपथ ग्रहण हो चुका है वही बाकी बची 16 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों की संख्या पूर्ण न होने पाने के कारण ग्राम सभा का गठन नही हो सका। काकोरी ब्लॉक के ग्राम सभाओं में 183 ग्राम पंचायत सदस्यों का उपचुनाव होना था जिसमे से 175 ग्राम पंचायत सदस्यों का निर्विरोध चुना जा चुका है। शेष बचे 18 ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव होगा जो कुल 8 ग्राम सभाओं में से चुने जायेगे। गोपरामऊ से एक वार्ड, कुशभरी से दो, अमेठिया सलेमपुर से तीन,बड़ागाँव से तीन,गोहरामऊ से तीन,गहलवारा से तीन,भटऊ जमालपुर से दो और कठिगरा से एक वार्ड पर ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव होगा।

कार्यवाहक सहायक विकास अधिकारी विनोद वर्मा ने बताया कि रिक्त पदों पर उपचुनाव 12 जून को सम्पन्न कराया जाएगा और मतगणना 14 जून को सम्पन्न कराई जाएगी। जीते हुए और निर्विरोध हुए ग्राम पँचायत सदस्यों की संख्या पूर्ण होंने पर ग्राम सभाओं का गठन कर शेष ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई जाएगी।

Share this story