Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

गेहूं की तैयार फसल में अचानक लगी आग 

अजगैन कोतवाली क्षेत्र के सराय इंदल गांव के बाहर खेतों के ऊपर से गुजरी 33 हजार हाईटेंशन लाइन में अचानक शार्ट सर्किट से निकली चिगारी में मुनेश्वर पुत्र रामआसरे, जागेश्वर पुत्र राम आसरे व छुन्नू पुत्र राम किशोर के खेत में गिरने से खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई।

कुछ ही देर में आग ने पास के ही खेत राम चंद्र पुत्र राम औतार, ऋषि कुमार पुत्र दुर्गा प्रसाद के खेतों में भी खड़ी गेहूं की करीब सात फसल को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने ट्यूबवेल पाइप से पानी लाकर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। करीब एक घंटे बाद भी दमकल गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। लेखपाल मृतुंजय सिंह ने गांव पहुंच घटना का निरीक्षण किया।

वहीं सदर तहसील गांव कटरी परियर स्थित पृथ्वीराज सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह के लगभग दो बीघे गेहूं की तैयार फसल में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते फसल जलकर खाक हो गई। काफी मशक्कत के बाद आसपास मौजूद किसानों ने आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने के काफी समय बाद अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा।

असोहा ब्लाक क्षेत्र के रहिमानपुर गांव में अज्ञात कारणों से ज्ञान प्रकाश की आठ बीघा व पियारे की एक बीघा गेहूं के खेत में आग लगने से फसल जलकर राख हो गई। राहगीरों की सूचना पर रहिमानपुर व आसपास के गांव के लोग मौके पर पहुंचे और निजी संसाधनों से तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

Share this story